Mumbai Indian, WPL

Loading

मुंबई. WPL 2023 (Women’s Premier League 2023) शनिवार से आरंभ हो गया है। जहां, नवी मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए पहले ही मैच में मुंबई इंडियंस ने गुजरात जायंट्स को करारी शिकस्त दी है और एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है। जी हाँ, मुंबई ने गुजरात को मात्र 64 रन पर ऑल आउट कर दिया और 143 रन से यह मैच अपने नाम किया।

इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की और 200 से अधिक रन बना दिए। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए मात्र 30 गेंदों में 65 बना दिए और सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज रहीं। उन्होंने अपनी पारी में कुल 14 चौके जड़े। उनके अलावा एमेलिया केर ने भी शानदार बल्लेबाजी की और 24 गेंदों में नाबाद 45 रन बनाए। इन दोनों की पारियों की मदद से मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 207 रन का स्कोर खड़ा किया।

वहीं, इस विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी गुजरात की पारी बेहद ख़राब रही। टीम के विकेट ताश की पत्तों के तरह गिरते चले गए। दयालन हेमलता और मोनिका पटेल (10 रन) के अलावा किसी भी बल्लेबाज ने 10 का आंकड़ा तक नहीं छुआ। जबकि, चार बल्लेबाज अपना खाता तक नहीं खोल सकीं।

मुंबई की ओर से सबसे ज्यादा 4 विकेट साइका इशाक ने लिए। जबकि, नेट साइवर-ब्रंट, अमेलिया केर ने 2-2 विकेट चटकाए। जबकि, ने इस्सी वोंग एक विकेट चटकाई।