पुणे मनपा के अब तक 175 कर्मचारी कोरोना संक्रमित

Loading

–  अब तक 12 कर्मचारियों की मौत

– 77 कर्मचारियों को मिला डिस्चार्ज

पुणे. करीब 4 महीने से कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे पुणे मनपा के 179 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.  इनमें से 12 कर्मचारियों की मौत हो चुकी है, जबकि 90 कर्मचारियों का इलाज चल रहा है. इसके अलावा 77 लोग ठीक होकर अपने घरों को लौटे हैं. विशेषकर कोरोना की लडाई में फ्रंट पर काम कर रहे एक उपायुक्त पद के अधिकारी की जांच रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव मिलने की चर्चा है, लेकिन अभी तक प्रशासन ने इसकी पुष्टि नहीं की है.

9 मार्च को मिला था पहला मरीज

शहर में कोरोना का पहला मरीज 9 मार्च को मिला था, लेकिन उससे पहले मनपा ने विदेशों से आने वाले संदिग्ध नागरिकों पर नजर बनाई हुई थी. लोहगांव एयरपोर्ट पर विदेशों से आए नागरिकों की जांच की गई थी. उनमें हल्के लक्षण होने की वजह से नायडू हॉस्पिटल में जांच के लिए लाया जाता था. 9 मार्च के बाद और विशेषकर 25 मार्च के लॉकडाउन के बाद शहर की सफाई, दवाइयों का छिड़काव, हॉस्पिटल के सेवक और तुरंत क्वारंटाइन सेंटर खोलने के लिए मनपा का बड़ा सिस्टम वर्क कर रहा है. दुर्भाग्य से यह लड़ाई जारी है. बस्तियों में सेवा देने वाले 179 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. लॉकडाउन में छूट दिए जाने के बाद मनपा के कार्यालयों में भीड़ बढ़ी है. इसके मद्देनजर मनपा के कार्यालयों में सुरक्षा का पालन किया जा रहा है.

अब तक 12 कर्मचारियों की मौत 

 हाल ही में मनपा भवन परिसर में काम के अलावा अन्य व्यक्तियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाए जाने से ठेकेदार, कार्यक्रम की भीड़ बढ़ गई है. हर एक का रजिस्ट्रेशन और जांच करने के बाद उन्हें प्रवेश दिया जा रहा है. इसके बावजूद फील्ड और ऑफिस में काम करने वाले कुछ कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. कोरोना संक्रमित हुए 179 कर्मचारियों में कॉन्ट्रैक्ट पर सेवा देने वाले 44 कर्मचारी भी शामिल हैं. अब तक 12 कर्मचारियों की मौत हो चुकी है. इनमें एक कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारी भी शामिल है. अब तक 90 कर्मचारियों का इलाज जारी है. इनमें से केवल 66 कर्मचारी ही स्थाई सेवा में हैं, जबकि इलाज के बाद ठीक हुए कर्मचारियों की संख्या 77 तक पहुंच गई है. इनमें से कुछ लोगों ने वापस ड्यूटी ज्वाइन कर ली है.