पानी निकासी की व्यवस्था न होने से टीचर कालोनी भरा घुटनों पानी

  • संबंधित विभाग के अधिकारियों की अनदेखी

Loading

बल्लारपुर. महामार्ग के बाजू से नाली का निर्माणकार्य उचित तरीके से न किए जाने से बामनी स्थित टीचर कालोनी में महज डेढ घंटे की जोरदार बरसात से घुटनों घुटनों तक पानी भर गया. बरसात का गंदा पानी कई मकानों में भी घुस जाने की वजह से यहां निवास करने वालों को परेशानी का सामना करना पड रहा है. कई लोगों के घरेलू सामान का भी नुकसान हुआ है.

बामनी बल्लारपुर महामार्ग निर्माणकार्य के दौरान इस कालोनी के पानी निकासी के लिए महामार्ग के बाजू में एक नाली का निर्माणकार्य किया गया. किंतु इस नाली की ऊंचाई अधिक होने की वजह से कालोनी का पानी नाली में नहीं जा पाता है. इसके अलावा इस नाली के पानी निकासी के लिए यहां की स्कूल के पास एक छोटा नाला बना है. किंतु वहां पानी निकासी के लिए काफी कम जगह होने की वजह से बरसात के बहाव का पानी तेजी से नहीं निकल पाता है नतीजा नाले का बैकवाटर भी कालोनी में भर जाता है. शनिवार को हुई मानसून की पहली जोरदार बरसात के बाद यह नजारा यहां देखने को मिला कि कालोनी में घुटनों पानी भर गया.

बामनी स्थित टीचर कालोनी में 400 से 500 लोग निवास करते है. गतवर्ष भी इस प्रकार कालोनी में पानी भर जाने की वजह से संबंधित विभाग के अधिकारियों को सूचना दी थी. किंतु इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया. नतीजा इस वर्ष की पहली बरसात में उसकी पुनरावृत्ती हुई. बरसात के पानी के साथ बहकर आने वाले जहरीले सांप, बिच्छू भी लोगों के घर में घुस सकते है जिससे जनहानि की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता. इसलिए इस ओर जल्द से जल्द ध्यान देकर समस्या हल करने की मांग टीचर कालोनी वासियों ने की है.