Fill the vacant post of primary health center, nursing students demand

अमरावती. लॉकडाउन में शिथिली करने के बाद शुरू उद्योग- व्यवसाय को मैनपावर उपलब्ध कराने तथा जिले में रोजगार के अवसर निर्माण करने के लिए जिला कौशल्य विकास, रोजगार व उद्योजकता विभाग द्वारा ऑनलाइन रोजगार सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. 30 जून से यह रोजगार सम्मेलन प्रारंभ होंगे, जिससे कुशल मनुष्यबल निर्माण होने के साथ कौशल्य विकास कार्यक्रम को भी गति मिलने का विश्वास राज्य की महिला व बालविकास मंत्री तथा जिले की पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने व्यक्त किया है. 

डिजिटल साक्षात्कार
सम्मेलन में वीडियो कॉफ्रेंसिंग व अन्य डिजिटल माध्यमों से साक्षात्कार लिया जाएगा. कोरोना के मद्देनजर लागू लॉकडाउन से असंख्य परप्रांतीय कामगारों का स्थलांतर हुआ है. लॉकडाउन शिथिल होने के बाद कुछ उद्योग- व्यवसाय शुरू हुए है, जिनमें मनुष्यबल की कमी महसूस हो रही है. इस रोजगार सम्मेलन से यह कमी पूर्ण होगी. 

200 अधिक पद
केंद्र की ओर से 30 जून को ऑनलाइन पंडित दीनदयाल उपाध्याय जॉब फेयर का आयोजन किया जा रहा है. सहायक कौशल विकास और रोजगार आयुक्त प्रफुल्ल शेलके ने बताया  इस ऑनलाइन जॉब फेयर में जिले के विभिन्न प्रतिष्ठित उद्यमियों से सेल्स ऑफिसर, ट्रेनी, कैशियर, डाटा एंट्री ऑपरेटर, अनस्किल्ड वर्कर की भर्ती की जाएगी. सम्मेलन में 200 से अधिक रिक्त पदों की भर्ती की जाएगी, जिसमें एसएससी, एचएससी, स्नातक उम्मीदवार भाग ले सकेंगे. सम्मेलन में टेक्नोक्रॉफ्ट, नवभारत, पालेकर बेकरी, चक्रधर एजेंसी, रेडिएंट अस्पताल जैसे स्थानीय उद्योगों ने भी भाग लिया है. उन्होंने कहा कि केवल ऑनलाइन वरीयता दर्ज करने वाले उम्मीदवारों को ही नौकरी का अवसर मिलेगा. 

30 जून तक पंजीकरण
 कौशल विकास को यूजर आईडी और पासवर्ड के आधार पर रोजगार और उद्यमिता विभाग (रोजगार कार्यालय) के पोर्टल के माध्यम से 30 जून तक पंजीकरण करने की अपील की गई है. वेबसाइट www.rojgar.mahaswayam.gov.in के माध्यम से लॉग इन करें और अपनी शैक्षणिक योग्यता के अनुसार उपयुक्त पद के लिए वरीयता क्रम में अपना सहभाग ऑनलाइन दर्ज करें. अधिक जानकारी के लिए कार्यालय (0721) 2566066 या ई-मेल amravatirojgar@gmail.com पर संपर्क करने की भी अपील की है.