Snake
Representative image

    Loading

    वाराणसी.  वैसे तो आप सभी ने सड़क पर चलती हुए कारों से पालतू जानवरों में डॉगी और बिल्ली को बैठे हुए देखा ही है।  लेकिन वाराणसी से आ रहे एक बड़े ही चौंकाने वाली खबर आ रही है। दरअसल यहाँ के बड़ागांव थानाक्षेत्र के व्यास बाग में राष्ट्रीय राजमार्ग 56 पर एक शख्स सांप- सांप चिल्लाते हुए सड़क पर भागा।  जब आस-पास के ग्रामीणों ने ध्यान से देखा तो गाड़ी के अंदर से एक खतरनाक सांप निकलता दिखा।  

    इसके बाद इस सांप को ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद गाड़ी से बाहर निकाला। इधर कार में सांप होने की खबर के बाद वहां से गुजरने वाले लोग भी रुकने लगे और मौके पर बेतहाशा भीड़ जमा हो गई। 

    घटना के अनुसार गाजीपुर निवासी एसके श्रीवास्तव मिर्जापुर में विशेष न्यायाधीश के पीए हैं।  बीते बुधवार को वे अपनी पत्नी और बच्चों के साथ मिर्जापुर से एंबेस्डर कार से गाजीपुर स्थित अपने घर जा रहे थे। 

    उनका कार चालक मुख्तार अहमद कार चला था।  उसने बताया कि रिंग रोड फेज दो से होते हुए कार जब NH56 पर पहुंची, उसी समय व्यास बाग में कार के गियर बॉक्स के समीप खाली स्थान से एक खतरनाक कोबरा सांप ने अपना फन बाहर निकाला।  इधर ड्राइवर के ठीक बगल की सीट पर बैठे एसके श्रीवास्तव के बेटे की निगाह उस पर पड़ी तो वह बोला कि शायद कार में चूहा है। 

    वहीं जब कार चल रहे ड्राइवर की निगाह उस पर पड़ी तो वह सन्‍न ही रह गया।  इतनी देर में पीछे बैठे एसके श्रीवास्तव और उनकी पत्नी ने भी कोबरा सांप के दर्शन कर लिए  लिया।  बस फिर क्या था ड्राइवर ने कार को ​तुरंत रोक दिया।  कार रुकते ही उसमें सवार सभी लोग गेट खोलकर बेतहाशा चिल्लाते हुए बाहर निकले।  कार से चिल्लाते हुए लोगों को बाहर निकलता देख आस-पास के दुकानदार भी तुरंत चार के पास पहुंच गए।  

    उसके बाद लोगों ने कार में रखे सभी सामानों को एक-एक कर आराम से बाहर निकला।  उसके बाद वे उस खतरनाक कोबरा सांप की तलाश करने लगे।  करीब आधे घंटे बाद सांप को कार से बाहर निकालने में लोग सफल हुए।  इस दौरान वहां लाठी-डंडा लेकर मौजूद खड़े लोगों ने सांप को पीट-पीटकर मार डाला।  इसके बाद सभी लोग कार में बैठकर गाजीपुर के लिये प्रस्थान कर गए।  अब यह मामला सामने आने के बाद बड़ागांव इलाके में तरह तरह की चर्चा बनी हुई है।