100 bus stops completed for the convenience of passengers ASCDCL

Loading

औरंगाबाद. औरंगाबाद स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कार्पोरेशन लि. यानी एएससीडीसीएल (ASCDCL) ने स्मार्ट सिटी बसों (Smart City Buses) के लिए निजीकरण के माध्यम से 100 बस स्टॉप (Bus Stop) का काम पूरा कर लिया गया है। इन बस स्टॉप के माध्यम से मनपा को आर्थिक लाभ (Economic Benefit) और यात्रियों के रुकने के लिए सुविधा उपलब्ध हुई है। इसके अलावा शहर के कई इलाकों में यात्रियों की सुविधा के लिए और अधिक बस स्टॉपों  के निर्माण का काम जारी है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के हाथों जनवरी 2020 में स्मार्ट सिटी (Smart City) द्वारा निर्माण किए जाने वाले बस स्टॉप के प्रतिकृति का उद्घाटन हुआ था। काम प्रगति पर था कि कोविड-19 (COVID-19) को लेकर जारी किए गए लॉकडाउन के चलते इस प्रकल्प को झटका लगा। एएससीडीसीएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आस्तिककुमार पांडेय ने प्रकल्प के मूलभूत सुविधाएं और नौकरशाही के अडच़नों को दूर किया। अड़चने दूर होते ही बस स्टॉप के निर्माण कार्य को गति दी गई। वहीं, कोरोना महामारी की परिस्थिति पर ब्रेक लगते ही नए से स्मार्ट सिटी बस शुरु किए गए। अब यात्रियों की सुविधा के लिए एएससीडीसीएल ने आधुनिक बस स्टॉप उपलब्ध किए है। 

 विज्ञापन करने के लिए बेहतर एक मंच उपलब्ध

एएससीडीसीएल के डिप्टी सीईओ पुष्कम शिवम ने कहा कि शहर के अलग-अलग इलाकों में निर्माण किए गए बस स्टॉप सिर्फ स्मार्ट सिटी बस यात्रियों को सुरक्षित आश्रय नहीं देते, बल्कि एएससीडीसीएल को राजस्व दिलाने में भी मदद कर रहे है। निर्माण किए गए बस स्टॉप 10 साल के बीओटी तत्व पर निर्माण किए गए। व्यावसायिक, उद्योजकों को उनकी उत्पादन और सेवाओं का उन बस स्टॉप पर  विज्ञापन करने के लिए बेहतर एक मंच उपलब्ध हो रहा है। 2 साल पूर्व यात्रियों के लिए शहर में बेहतर बस स्टॉप नहीं  थे। स्मार्ट सिटी बस सेवा आरंभ होने के बाद  बस स्टॉप को आधुनिक लूक दिया गया। इसके अलावा बस स्टॉप पर विकलांगों को असुविधाएं न हो, इस बात को सामने रखकर रैम्प बनाए गए हैं।