शहागंज परिसर के अतिक्रमण पर हुई कार्रवाई

    औरंगाबाद. शहर के प्रमुख बाजार शहागंज (Shahganj) में स्थित गांधी प्रतिमा के पीछे सीटीएस क्र. 7665 के लगभग डेढ़ करोड़ रुपए के भूखंड पर कुछ लोगों ने लोहे के पत्रे लगाकर अतिक्रमण (Encroachment) करने का प्रयास शुरु किया था। इसकी जानकारी मनपा प्रशासन को मिलते ही अतिक्रमण हटाव दल ने उस भूखंड पर कार्रवाई करते हुए सभी सामानों को जप्त करते हुए जमीन को अपने कब्जे में लिया।

    मनपा के अतिरिक्त आयुक्त रविन्द्र निकम ने बताया कि मनपा प्रशासन ने 1950 में लाल मोहम्मद फते मोहम्मद कुरैशी से यह भूखंड अपने कब्जे में लिया था। गत 60 सालों से इस भूखंड पर मनपा प्रशासन का नाम है। करीब 1800 स्केवेयर फीट यह भूखंड है। इस भूखंड के निकट ही मनपा ने कब्जे में ली जमीन पर स्कूल का निर्माण कुछ सालों पूर्व किया था, परंतु गुरुवार को अचानक इस भूखंड पर नारायण सिंह किशन सिंह के वारिस बलवतसिंह नारायणसिंह, मोहम्मद वाजेद व अन्य 5 लोगों ने मिलकर लोहे के शेड लगाकर उक्त भूखंड पर कब्जा करने का प्रयास शुरु किया। इसकी शिकायत मनपा कमिश्नर आस्तिक कुमार पांडेय (Astik Kumar Pandey) को मिलते ही उन्होंने अतिक्रमण विभाग को तत्काल उक्त अतिक्रमण हटाने के आदेश दिए।

    प्रशासक पांडेय के आदेश पर अतिरिक्त आयुक्त रविन्द्र निकम, उपायुक्त अपर्णा थेटे ने मनपा भूखंड पर जारी काम को नेस्तनाबूत कर सभी सामान जप्त किया। यह कार्रवाई पदनिर्दशित अधिकारी वसंत भोये, सविता सोनवने, आरएस राचतवार, इमारत निरीक्षक सैयद जमशीद ने पूरी की।