Vaccination
File Photo

    Loading

    औरंगाबाद. बीते कुछ दिनों से कोरोना टीके को लेकर राजनीति जारी है। शनिवार को मनपा के पास टीकों (Vaccines) का स्टॉक (Stock) कम होने के चलते रविवार को टीकाकरण अभियान (Vaccination Campaign) बंद था। इसी दौरान सोमवार शाम को औरंगाबाद महानगरपालिका (Aurangabad Municipal Corporation) को 30 हजार डोज का स्टॉक प्राप्त हुआ। मनपा के पास शनिवार तक सिर्फ 10 हजार डोज बाकी थे। 30 हजार और डोज मिलने से यह संख्या 40 हजार पर पहुंची है।

    मनपा की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नीता पाडलकर ने बताया कि मनपा प्रशासन ने तीन लाख नागरिकों के टीकाकरण करने का उध्दिष्ट रखा है। उसके अनुसार वर्तमान में अभियान चलाया जा रहा है। उसके लिए पूर्व नगरसेवकों की मदद ली जा रही है। इस अभियान को और अधिक तेज करने के लिए प्रशासन ने एनजीओ सहित विविध संस्थाओं की मदद लेने का निर्णय लिया है। गौरतलब है वर्तमान में मनपा की ओर से शहर के 115 वार्ड में 121 बूथ तैयार कर वहां टीकाकरण का अभियान चलाया जा रहा है। बीते शनिवार को 7 हजार 367 लोगों ने टीका लगवाया था। 

    रविवार को बंद था टीकाकरण

    रविवार को टीकाकरण अभियान बंद था। दरमियान, मनपा की ओर से सिर्फ 10 हजार टीके सोमवार के लिए बाकी थे। मंगलवार को टीके कहां से लाए इसको लेकर प्रशासन पसोपेश में था। इसी दरमियान सोमवार शाम 30 हजार टीका मनपा को प्राप्त हुए। इस स्टॉक से आगामी रविवार तक टीकाकरण मुहिम पर अमलीजामा पहनाना प्रशासन के लिए आसान होगा।