File Photo
File Photo

    औरंगाबाद. शहर के प्रमुख बाजारों से माल चुरानेवाली महिला गैंग का पर्दाफाश करने में पुलिस आयुक्तालय के सिटी चौक पुलिस कामयाब हुई है। पुलिस ने इस गैंग के 8 महिला सदस्यों को गिरफ्तार कर उनसे बीते कुछ दिनों में शहर के व्यापार पेठ से चुराया हुआ करीब ढ़ाई लाख रुपए का माल जब्त किया। इस महिला गैंग से प्रमुख बाजारों में चोरी के कई मामले उजागार होने की आशंका जताई जा रही है।

    सिटी चौक थाना के पीआई संभाजी पवार ने बताया कि 8 जून को सायरा बेगम बशीर शेख नामक महिला सराफा बाजार में सोने के आभूषण खरीदने पहुंची थी। तभी अज्ञात चोर ने सायरा बेगम की पर्स से 35 हजार के आभूषण चुराए थे। इस मामले को लेकर सायरा बेगम की शिकायत पर अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरु की थी। जांच के दौरान पुलिस नाइक शेख गफार को गुप्त सूचना मिली कि सराफा बाजार में घूम रही बुरखाधारी महिलाओं ने इस चोरी को अंजाम दिया। तभी पुलिस नाइक शेख गफार ने आला अधिकारियों को सूचना देकर मिसरवाडी परिसर से 2 संदिग़्ध महिलाओं को पूछताछ के लिए कब्जे में लिया।

    ढ़ाई लाख का माल जब्त 

    उन्होंने पूछताछ में शहर के किराडपुरा, रोशनगेट, काचीवाडा-शहाबाजार निवासी अन्य अपनी साथी 6 महिलाओं के साथ शहर के व्यापार पेठों से चोरी के कई वारदातों को अंजाम देने की बात कबूली। इस जानकारी पर सिटी चौक पुलिस ने इस गैंग के और 6 इस तरह कुल 8 महिला सदस्यों को गिरफ्तार कर उनसे चुराया हुआ करीब ढाई लाख रुपए का माल जब्त किया। पीआई संभाजी पवार ने इस टोली से चोरी के कई मामले उजागार होने की आशंका  जताई। पुलिस ने महिला टोली के सदस्यों से आभूषण, साडियां, कपड़े जब्त किए। यह कार्रवाई सीपी डॉ. निखिल गुप्ता, डीसीपी निकेश खाटमोडे पाटिल, शहर विभाग के एसीपी विवेक सराफ, पीआई संभाजी पवार, एपीआई एमएम सैयद के मार्गदर्शन में पीएसआई केडी महांडुले, पुलिस नाइक शेख गफार, खैरनार, तायडे, पटेल, मोरे, गायकवाड, शंकपाल, पातोडे ने पूरी की।