Simple-One-Electric-Scooter-3

Loading

नई दिल्ली: अगर आप इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीद रहे हैं या आपके पास इलेक्ट्रिक व्हीकल पहले से है तो आपके लिए गुड न्यूज है। क्योंकि हम इससे जुड़ी कुछ बातें बताने वाले हैं जो आपके लिए किफायती साबित होगा। हम आपको इस खबर के माध्यम से बताएंगे कि ईवी यानी इलक्ट्रेकि व्हीकल से किस तरह से अच्छा रेंज प्राप्त किया जा सकता है।

रश राइडिंग से बजें
हमारी राइडिंग बिहेवियर ही तय करती है कि हमें ईवी कितना सही तरीके से रेंज दे सकती है। बहुत से लोग रश राइडिंग करते हैं, जिसके चलते उनके ईवी की बैटरी तेजी से उतरने लगती है। ऐसे में सलाह दी जाती है कि इलेक्ट्रिक व्हीकल चलाते समय अपने गति और राइडिंग पोजिशन का अच्छे से ध्यान रखें।

ईको मोड का इस्तेमाल ज्यादा करें
इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2-3 राइडिंग मोड मिल जाते हैं, जिसमें ईको मोड सबसे स्टार्टिंग मोड होता है। सबसे अधिक रेंज ईको मोड पर ही मिलता है। ऐसे में सलाह दी जाती है कि अगर आप ईवी को चलाते हैं तो उसको ज्यादातर ईको मोड पर ही रखें। सिटी ट्रैफिक में अच्छा रेंज पाने की इच्छा रखते हैं तो रेड लाइट पर आप बैटरी को ऑफ कर सकते हैं।

समय पर  बैटरी करें चार्ज
आपके ईवी की बैटरी जैसे ही 29 फीसद के नीचे जाए तो आपको चौकन्ना होने की जरुरत है। क्योंकि, अगर आप समय रहते अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल को चार्ज नहीं करते हैं तो वह पूरी तरह से डिस्चार्ज हो जाएगा और आपको चार्जिंग टाइम अधिक लग सकता है। और अगर बार-बार ऐसा होता है तो इसका इफेक्ट बैटरी की लाइफ पर पड़ता है।