Photo - Jaguar.in
Photo - Jaguar.in

    Loading

    दिल्ली: दुनिया की मशहूर ऑटोमोबाइल कंपनी जगुआर ने इलेक्ट्रिक कार के सेगमेंट में आई-पेस के एक नए एडिशन को दो मैटेलिक कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जाएगा, जो Carpathian Grey और Eiger Grey हैं। इस SUV को इसे स्टाइलिंग और टेक्निकल ऑपेरशन के साथ-साथ आर डायनामिक मॉडल के साथ अपग्रेड किया गया है। इस मॉडल रेंज में अब R-Dynamic S, R-Dynamic SE और R-Dynamic HSE शामिल हैं। Jaguar I-Pace इलेक्ट्रिक एसयूवी में मनोरंजन के लिए एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले सिस्टम दिया गया है।

    इंटेलिजेंट व्हील्स टेक्नोलॉजी

    कंपनी ने इस कार में इंटेलिजेंट ड्राइवलाइन डायनामिक्स स्टैण्डर्ड ऑल-व्हील का उपयोग किया है। इस टेक्नोलॉजी को फ्यूचर की टेक्नोलॉजी कहा जा रहा है, इसमें पहले से ही स्थिति के अनुसार प्रक्रिया और उस स्थिति के अनुसार एक्शन करने वाले सॉफ्टवेयर की मदद से कार के टार्क को सामान रूप से आगे और पीछे एक्सल को बांटता है, जिससे की उबड़ खाबड़ रास्तो में भी कार पर चलाने वाले का मजबूत नियंत्रण हो।

    Photo - Jaguar.in
    Photo – Jaguar.in

    394 बीएचपी का अधिकतम पावर आउटपुट 

    Jaguar I-Pace रफ्तार के मामले में भी हवा से बात करती है। कंपनी का दावा है कि महज 4.8 सेकेंड में Jaguar I-Pace 100 की स्पीड पकड़ सकती है। जगुआर ने आई-पेस इलेक्ट्रिक एसयूवी में दो मैगनेट सिन्क्रोनअस इलेक्ट्रिक मोटर्स और 90 kWh की बैटरी पैक का विकल्प दिया गया है। जिसमें इस एसयूवी का इलेक्ट्रिक पावरट्रेन 394 बीएचपी का अधिकतम पावर आउटपुट और 696 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है। जगुआर आई-पेस की ड्राइविंग रेंज करीब 470 किमी बताई गई है। वहीं यह इलेक्ट्रिक एसयूवी शून्य से 100 किमी / घंटा की रफ्तार महज 4.8 सेकंड में पकड़ने में सक्षम है। कंपनी ने इस कार में लेटेस्ट 3D सराउंड कैमरा और टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया है ताकि आपको ड्राइविंग करते समय क्लियर एंड रियल टाइम देखने की सुविधा मिले। इसके अलावा और भी कई फीचर्स जैसे की एयर प्यूरीफायर, ऑटो अपडेट सॉफ्टवेयर ओवर दी एयर ( SOTA ) जैसे एडवांस फीचर्स इसमें शामिल है।