Tresa Motors

Loading

मुंबई: भारत के पहले मध्यम और भारी इलेक्ट्रिक ट्रक OEM ट्रेसा मोटर्स ने V0.2 मॉडल का अनावरण किया। प्रत्येक मॉडल रिलीज के साथ, ट्रेसा अपने इंजीनियरिंग, दक्षता, विश्वसनीयता और विनिर्माण लक्ष्यों के करीब पहुंच रही है। V0.2 के साथ, ट्रेसा भारत की पहली और वैश्विक उद्योग-अग्रणी, केंद्रीकृत कंप्यूटिंग यूनिट, उन्नत टेलीमेट्री सिस्टम, इन-हाउस बीएमएस के साथ 800V (पीक) मॉड्यूलर बैटरी पैक, नए सेंट्रल स्टीयरिंग सिस्टम, इन-हाउस डिज़ाइन किए गए डीआरएल और हीट पंप का इसका पहला संस्करण (केबिन एयर कंडीशनिंग सहित सभी शीतलन आवश्यकताओं के लिए) का परीक्षण करने के लिए तैयार है। ।

ईवी सहित अधिकांश आधुनिक वाहन, अपने उप-प्रणालियों को नियंत्रित करने के लिए कई (कभी-कभी 100s) ईसीयू का उपयोग करते हैं। ट्रेसा इन ईसीयू को अपने जोनल आर्किटेक्चर के साथ एकीकृत कर रहा है, जहां इसकी एनवीआईडीआईए जीपीयू-संचालित सेंट्रलाइज्ड कंप्यूटिंग यूनिट अधिकांश भार लेती है। ट्रेसा के सीसीयू को उसके अधिकांश नियंत्रण, एआई और टेलीमैटिक्स आवश्यकताओं का भार उठाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। टेलीमैटिक्स सिस्टम निरंतर प्रदर्शन, सुरक्षा और दक्षता विश्लेषण के लिए क्लाउड पर 500 से अधिक निगरानी बिंदुओं को स्ट्रीम करेगा।

ट्रेसा का V0.2 एक पर्यावरण-अनुकूल लॉजिस्टिक समाधान के रूप में सामने आता है, जिसे भारतीय सड़क स्थितियों के लिए टिकाऊ, लचीला और विश्वसनीय बनाया गया है। ई-कॉमर्स परिवहन के लिए बिल्कुल उपयुक्त, यह एक टिकाऊ और कुशल विकल्प का वादा करता है। इस प्रयास के माध्यम से, ट्रेसा दीर्घकालिक आर्थिक मूल्य का प्रदर्शन करते हुए, पारंपरिक डीजल ट्रकों पर प्रति मील एक आकर्षक लागत लाभ प्रदान करने की यात्रा पर निकलती है।

ट्रेसा मोटर्स के संस्थापक सीईओ रोहन श्रवण ने टिप्पणी की, “हम मॉडल V0.2 के लॉन्च की घोषणा करते हुए उत्साहित हैं। हमारे डेल्टा-इंजीनियरिंग दर्शन पर निर्मित, V0.2 एक प्रमुख आंतरिक रिलीज है जहां हमें सड़क पर अपने सभी घटकों का परीक्षण और निगरानी करने का मौका मिलता है। हमारा सपना दुनिया में सबसे कुशल ईवी बनना है, और उप-प्रणाली स्तर पर बिजली की खपत को समझने की क्षमता हमारे लक्ष्य को प्राप्त करने की कुंजी है। यहीं पर हमें लगता है कि हम अपने हीट पंप को अनुकूलित कर सकते हैं और इसे अपनी मोटर और बैटरी के साथ अपना मुख्य आईपी बना सकते हैं।”

नवीनतम V0.2 ट्रक में एक नया सेंट्रल स्टीयरिंग सेटअप और अनुकूलन योग्य बॉडी विकल्पों के साथ एक आरामदायक एयर-सस्पेंडेड सीट है। यह पावरहाउस 24000Nm का अधिकतम टॉर्क और 120 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति तक पहुंचने का दावा करता है। 300KWH बैटरी से सुसज्जित, V0.2 त्वरित 20 मिनट का चार्ज समय (10-80% SOC) प्रदान करता है, जो चलते समय दक्षता सुनिश्चित करता है।