Lok Adalat Lakhandur

  • सिविल एवं आपराधिक न्यायालय का आयोजन

लाखांदूर (सं). लाखांदूर के सिविल एवं आपराधिक मामलों के तहत कुल 346 मामलों का निपटारा किया गया है, जिनमें तहसील के ग्रापं, विभिन्न बैंक, बिजली कंपनियों के तहत लंबित मामले शामिल हैं.

8.67 लाख रुपए की वसूली

यह मामले शनिवार को सिविल एवं आपराधिक कोर्ट आफ लाखांदूर के तहत आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में निपटाए गए. इस परिणाम के बाद 8.67 लाख रुपए की वसूली की गई. 

प्राप्त जानकारी अनुसार शनिवार को लाखांदूर के सिविल व अपराधिक कोर्ट के तहत यहां के न्यायाधीश एसबी साबले व अधिवक्ता आरजे पिलारे की उपस्थिति एवं मार्गदर्शन में राष्ट्रीय लोक अदालत आयोजित की गई थी . इस अदालत में ग्रापं के तहत दर्ज 2881 मामलों में से 330, बैंक के तहत दर्ज 403 में से 11, प्रलंबित न्यायालयीन मामले 81 में से 4 एवं बिजली कंपनी के 14 में से 1 ऐसे कुल 346 मामलों का निपटारा किया गया.

इस बीच इन मामलों के तहत लगभग 8 लाख 67 हजार 9 रुपए की वसूली भी की गई. इस दौरान यहां के न्यायालय में ग्रापं, बैंक, प्रलंबित मामले व बिजली कंपनी के तहत लगभग 3379 मामले दर्ज किए गए. राष्ट्रीय लोक अदालत में 346 मामलों के निपटान से अदालती मामलों का बोझ कम हुआ एवं इससे नागरिकों को भी राहत मिलने के कारण सर्वत्र समाधान व्यक्त किया जा रहा है.