Bogus Seeds

Loading

खामगांव. कोरोना के चलते लॉकडाउन होने की वजह से कई  लोग जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं तो, दूसरी ओर कई लोग अपना भला करने के लिए किसानों को ही ठग रहे हैं. हाल ही में कृषि विभाग की सतर्कता से तहसील के ग्राम उमरा शिवार में बोगस बीज जब्त किया गया. कृषि विभाग व पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 2 जून को एमएच 46 बीक्यू 2287 इस मालवाहक गाड़ी में सिंदखेड राजा तहसील के ग्राम दरेगांव निवासी जगन्नाथ बगाडे व मेहकर तहसील के ग्राम मोहदरी निवासी रविंद्र लोंढे  दोनों कपास के साथ-साथ अन्य बोगस बीज की बिक्री करने की बात कृषि विभाग को पता चली.

जिसके चलते तहसील कृषि अधिकारी गणेश गिरी व नांदुरा तहसील कृषि अधिकारी पुरुषोत्तम अंगाईत ने जाल बिछाकर दोनों को ग्राम बोरजवला शिवार में बीज बेचते हुए रंगेहाथ पकड़ा. उनके पास से बोगस कपास बीज की 36 बैग, सोयाबीन 6 बैग, चवली 1 बैग समेत अन्य सामग्री के साथ कुल मिलाकर 2 लाख 87 हजार 200 का नगद माल जब्त किया . इस प्रकरण में कृषि अधिकारी गिरी की शिकायत पर पिपलगांव राजा पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है. 

आरोपियों को 5 जून तक PCR
पुलिस ने उक्त दोनों आरोपियों को 3 जून को खामगांव न्यायालय के सामने पेश किया. उनको 5 जून तक पुलिस हिरासत में रखने के आदेश दिए गए हैं.