ipo

Loading

  •  मूल्य 117-120 रुपए

मुंबई. तेल-गैस पाइपलाइन इंफ्रा क्षेत्र की अग्रणी कंपनी लिखिता इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड भी अपनी कारोबारी जरूरतों के लि‍ए पूंजी जुटाने आईपीओ मार्केट में उतर रही है. हैदराबाद की यह लाभप्रद कंपनी अपना आईपीओ प्रति शेयर 117 से 120 रुपए मूल्य पर जारी कर रही है. यह आईपीओ 29 सितंबर को खुलेगा और 1 अक्टूबर को बंद होगा. यूनिस्टोन कैपिटल इस आईपीओ की बुक रनिंग लीड मैनेजर है. 

इस आईपीओ में 51 लाख तक इक्विटी शेयरों का ताज़ा इश्यू होगा, जो इश्यू के पश्चात् शेयरहोल्डिंग का 26% होंगे. कंपनी के शेयर बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध किए जाएंगे.

663 करोड़ की ऑर्डर बुक है कम्पनी के पास 

लिखिता इंफ्रा के पास 31 जुलाई 2020 कंपनी के पास 663 करोड़ रुपए की ऑर्डर बुक थी. लिखिता इंफ्रा के प्रमोटर पहली पीढ़ी के उद्यमी श्रीनिवास राव गड्डीपति हैं, जिन्हें तीन दशकों का तकनीकी अनुभव है तथा उनकी बेटी लिखिता गड्डीपति इस कंपनी की सह-प्रवर्तक हैं, कंपनी ने दक्षिण-पूर्व एशिया की सबसे पहली ट्रांस-नेशनल क्रॉस-कंट्री पाइपलाइन का काम पूरा किया था जो भारत से नेपाल तक जाती है. कंपनी की परियोजनाएं भारत के 16 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों में फैली हैं और इसने बीते 5 वित्त वर्षों में 600 किलोमीटर से भी लंबी तेल और गैस पाइपलाइन नेटवर्क बनाने का काम सफलतापूर्वक पूरा किया है. वित्त वर्ष 2019-20 में कंपनी ने 163 करोड़ के कारोबार पर 19.87 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ कमाया.