File Pic
File Pic

Loading

मुंबई: बड़े शहरों में हम एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए बस (BUS), रिक्शा और कैब (Cab) का इस्तेमाल करते हैं। अक्सर यहां गंदगी रहती है और बस, रिक्शा या कैब समय (Time) पर नहीं मिल पाती है। तो हमें बहुत कुछ सहना पड़ता है। लेकिन अब कैब से सफर करने वालों के लिए एक बड़ी खबर है। UBER यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। उबर अपने ग्राहकों के लिए एक खास फीचर (Feature) लेकर आया है। आइए जानते हैं उबर के इस नए फीचर के बारे में। 

अनुभव को और भी बेहतर और सुखद बनाने पेश कर रहे एक नई फीचर 

यूजर्स अब उबर ऐप (UBER App) के जरिए 90 दिन पहले तक कैब बुक (Cab Book) कर सकेंगे। उबर का नया फीचर खासतौर पर उन लोगों के लिए उपयोगी होगा, जिन्हें एयरपोर्ट (Airport) से आने-जाने के लिए कैब की जरूरत होती है। स्वाभाविक रूप से, हवाई अड्डे या किसी अन्य स्थान पर कैब की मांग अधिक है। क्योंकि कई बार टैक्सी (Taxi) का किराया भी सामान्य से ज्यादा होता है। किराया अक्सर ज्यादा माँगा जाता है जिसके कारण उबर प्रीमियम (UBER Premium) या उबर एक्सएल बुक करते हैं। लेकिन उबर के नए फीचर से यूजर्स को कैब बुक करने में आसानी होगी। एक ब्लॉग पोस्ट में उबर ने कहा कि कंपनी का लक्ष्य यूजर्स को कहीं भी पहुंचने में मदद करना है। हवाई अड्डे पर आपके अनुभव को और भी बेहतर और सुखद बनाने के लिए हम Uber रिज़र्व (Uber Reserve) नामक एक नई फीचर पेश कर रहे हैं।

प्री-बुकिंग कर सकते हैं आप कैब बुक 

आप Uber Reserve के जरिए 90 दिन पहले तक कैब बुक कर सकते हैं। यानी जिस तरह आप अपनी फ्लाइट (Flight) या ट्रेन की प्री-बुकिंग (Pre Booking) करते हैं, उसी तरह अब आप कैब भी बुक (Book) कर सकते हैं। आप बिना किसी परेशानी के कैब बुक कर सकते हैं। कैब बुक करने के बाद आप यूज़र्स किराया और ड्राइवर डिटेल्स (Driver Details) भी देख पाएंगे। यह फीचर फिलहाल यूएस (USA) और कनाडा (Canada) के यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है। जल्द ही यह सुविधा शेष सभी ग्राहकों के लिए शुरू की जाएगी। एयरपोर्ट की भीड़ में आपको अपनी बुक की हुई कैब ढूंढ़ने में थोड़ी मुश्किल हो सकती है। यूजर्स को इस परेशानी से बचाने के लिए उबर एप कनेक्टिंग डायरेक्शन्स (Connecting Direction) ला रहा है। यह सुविधा आपको हवाई अड्डे के गेट से Uber पिकअप (Pick Up) स्थान तक पहुँचने में मदद करेगी। जल्द ही इस फीचर को बेंगलुरु, हैदराबाद और दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर लॉन्च किया जाएगा।