3,000-4,000 करोड़ रुपये की बिक्री संभावनाओं वाले जमीन के टुकड़े खरीदेगी महिंद्रा लाइफस्पेस
Photo - Social Media

    Loading

    नई दिल्ली : रियल एस्टेट कंपनी महिंद्रा लाइफस्पेस डेवलपर्स चालू वित्त वर्ष में 3,000 से 4,000 करोड़ रुपये की बिक्री संभावनाओं वाले जमीन के टुकड़े खरीदेगी। कंपनी ने कहा है कि वह यह जमीन या तो सीधे या भू-स्वामियों के साथ भागीदारी में हासिल करेगी। महिंद्रा समूह की इकाई मुंबई की महिंद्रा लाइफस्पेस डेवलपर्स (Mahindra Lifespace Developers) लि. देश की प्रमुख रियल एस्टेट कंपनियों में से है। 

    कंपनी का बाजार पूंजीकरण (मार्केट कैप) हाल में एक अरब डॉलर या करीब 8,000 करोड़ रुपये पर पहुंचा है। कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अरविंद सुब्रमण्यम ने मीडिया से साक्षात्कार में कहा कि कंपनी विस्तार के लिए अपने कारोबार के तीन प्रमुख शहरों मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर), पुणे और बेंगलुरु में नए जमीन के टुकड़े खरीदने पर विचार कर रही है। उन्होंने बताया कि कंपनी ने पहले ही एक जमीन का टुकड़ा खरीदा है। इसका सकल विकास मूल्य (जीडीवी) 1,700 करोड़ रुपये है। 

    सुब्रमण्यम ने कहा, ‘पिछले साल हमने नए भूमि अधिग्रहण के लिए 2,500 करोड़ रुपये का लक्ष्य तय किया था। ये सभी आंकड़े जीडीवी में है। यानी यह जमीन अधिग्रहण की लागत नहीं बल्कि नई जमीन से हासिल होने वाला बिक्री मूल्य है। पिछले वित्त वर्ष में हमने 3,800 करोड़ रुपये का जीडीवी हासिल किया। चालू वित्त वर्ष में हम 1,700 करोड़ रुपये का जीडीवी हासिल कर चुके हैं। चालू वित्त वर्ष में भी हम कम से कम पिछले साल का आंकड़ा हासिल करेंगे।’ (एजेंसी)