Paytm Founder met with Union Finance Minister Nirmala Sitharaman today Paytm

Paytm Founder met with today

Loading

नई दिल्ली: पेटीएम (Paytm) के संस्थापक विजय शेखर (Vijay Shekhar Sharma) ने मंगलवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) से मुलाकात की और कंपनी के चल रहे मुद्दे पर चर्चा की। सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी। पेटीएम के प्रवक्ता ने कहा, “पिछले दो वर्षों में, हम कई तृतीय-पक्ष अग्रणी बैंकों के साथ काम कर रहे हैं। हम इन संबंधों का विस्तार कर रहे हैं, और वे सकारात्मक रूप से प्रगति कर रहे हैं। हम पेटीएम क्यूआर सहित कई सेवाओं के लिए न केवल एक भागीदार बल्कि कई बैंकिंग भागीदारों के साथ काम करना जारी रखते हैं।

ऐसे मामलों में जहां हमारा सहयोगी पेटीएम पेमेंट्स बैंक बैक-एंड बैंक के रूप में काम करता है, इन सेवाओं को अन्य साझेदार बैंकों में आसानी से स्थानांतरित किया जा सकता है। इसका मतलब यह है कि हमारे व्यापारी भागीदारों के लिए कोई व्यवधान नहीं होगा मौजूदा सेटअप पर फिर से विचार करने की कोई आवश्यकता नहीं होगी, और कोई अतिरिक्त प्रयास नहीं होगा। वे पहले की तरह हमारे अग्रणी, मेड-इन-इंडिया पेटीएम क्यूआर कोड, साउंडबॉक्स और कार्ड मशीनों का उपयोग जारी रख सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि आरबीआई ने 31 जनवरी को पीपीबीएल को 29 फरवरी के बाद ग्राहक खातों, वॉलेट, फास्टैग और अन्य उत्पादों में जमा या ‘टॉप-अप ‘स्वीकार करना बंद करने का निर्देश दिया। इसके ग्राहकों को बचत बैंक खाते, चालू खाते, प्रीपेड उत्पाद, फास्टैग और ‘नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड’ सहित अन्य खातों से शेष राशि की उपलब्धता तक उसके उपयोग की अनुमति दी गयी है। पेटीएम वॉलेट उपयोगकर्ता 29 फरवरी तक लेनदेन जारी रख सकते हैं। हालांकि, 29 फरवरी के बाद, वे अपने मौजूदा राशि का उपयोग तबतक कर सकेंगे जब तक कि वह समाप्त न हो जाए। लेकिन अपने खाते में कोई पैसा नहीं डाल सकते।