SEBI ने 147 सीनियर लेवल पदों की आवेदन तारीख 31 अक्टूबर तक बढ़ाई

Loading

नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी के चलते पूंजी बाजार नियामक सेबी ने फिर एक बार 147 वरिष्ठ स्तर के पदों के लिये आवेदन प्रकिया तीन माह बढ़ाकर 31 अक्टूबर कर दी है। सेबी ने अपने कामकाज को तेजी के साथ अधिक प्रभावी ढंग से आगे बढ़ाने के लिये कर्मचारियां की संख्या बढ़ाने की योजना के तहत 7 मार्च को इन पदों के लिये आवेदन आमंत्रित किये थे। 

चार बार तय हो चुकी है तारीख

सबसे पहले आवेदन की तारीख 23 मार्च रखी गई थी। बाद में इस तिथि को बढ़ाकर 30 अप्रैल, फिर 31 मई और उसके बाद 31 जुलाई कर दिया गया। अब आवेदन करने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 31 अक्टूबर कर दिया गया है। 

ग्रेड-ए अधिकारियों के लिये भर्ती

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने नोटिस जारी कर सुचना दी है कि कोरोना वायरस महामारी के चलते 147 वरिष्ठ स्तर के पदों के लिये आवेदन की समयसीमा 31 अक्टूबर 2020 तक बढ़ा दिया गया है। 

4 जुलाई और 3 अगस्त को होने थे एग्जाम्स

इसमें कहा गया है कि ग्रेड-ए श्रेणी के अधिकारियों की भर्ती के लिये पहले और दूसरे चरण की परीक्षा के बारे में आने वाले समय में बताया जाएगा।  इसमें सामान्य, कानूनी, सूचना प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग, शोध और राज भाषा पदों के अधिकारी शामिल हैं। इससे पहले पहले और दूसरे चरण की परीक्षायें क्रमश: 4 जुलाई और 3 अगस्त को तय की गई  थी। 

सेबी ने अधिकारी स्तर के ग्रेड-ए श्रेणी में कुल मिलाकर 147 पदों के लिये आवेदन आमंत्रित किये हैं। इसके तहत 80 पद सामान्य सहायक प्रबंधक वर्ग, 34 पद शोध विभाग और 22 रिक्तियां सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग में आमंत्रित की गई हैं। इसके अलावा इंजीनियरिंग और राजभाषा विभाग के पदों के लिये भी आवंदन आमंत्रित किये गये हैं।