musk
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) अब ट्विटर के नए मालिक बन गए है। जब से मस्क के हाथ में ट्विटर (Twitter) की कमान आई है, तब से  उन्होंने कई बड़े बदलाव किए है। अब एलन मस्क कमाई करने के लिए यूजर्स से ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन (Twitter Blue Tick) के जरिए मोटा पैसा लेने की तैयारी कर रहे हैं।इस बात की जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए सामने आई है। 

    मालूम हो कि, वर्तमान में वेरिफाइड ट्विटर यूजर्स के पास ब्लू टिक लेने के बाद सब्सक्राइब करने के लिए 90 दिन का समय होता है। अन्यथा यूजर अपना ब्लू चेकमार्क खो देते हैं।

    द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर ब्लू (Twitter Blue Tick) सब्सक्रिप्शन प्रोजेक्ट के पर  काम कर रहे कर्मचारियों को 30 अक्टूबर को एक आदेश दिया गया है। जिसके अनुसार, इस फीचर को लॉन्च करने कंपनी कर्मचारी को 7 नवंबर तक का समय दे रही है। यदि, तब तक फीचर लॉन्च नहीं हुआ तो, उन्हें कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा।

    रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के मालिक बनने के बाद एलन मस्क ने एक ट्वीट के जरिए बताया कि ट्विटर अपने वेरिफिकेशन प्रोसेस को संशोधित करने को लेकर काम कर रहा है।

    वहीं, अब ट्विटर पर ब्लू टिक पाने के लिए यूजर्स को पैसे देने पड़ेंगे। वो भी एक बार नहीं बल्कि हर महीने में यूजर्स को ट्विटर पर ब्लू टिक पाने के लिए अच्छी खासी मोटी रकम देनी पड़ेगी। द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रतिमाह यूजर्स को 19.99 डॉलर (लगभग 1646 रुपये) का चार्ज देना पड़ेगा।