Sapna Chaudhary's appeal, said- "People should raise their voice on the issue of farmers"

-गीता आंब्रे

हरियाणा. मशहूर हरियाणवी डांसर सपना चौधरी के डांस के वीडियो जब भी वायरल होता है सुर्खियों में छा जाते है. मंगलवार को सपना का एक और वीडियो वायरल हुआ है, लेकिन इस वीडियो में वो डांस करती नहीं बल्कि लोगों से एक अपील करती दिख रही है. जी हां, सपना चौधरी का ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वो किसानों का मुद्दा उठाते हुए लोगों से अपील कर रही हैं कि लोग किसानों की मांगों को जानें और सरकार उसे पूरा करें.

दरअसल संसद में दो किसान बिल पास होने के बाद देश में जगह-जगह इसके खिलाफ विरोध-प्रदर्शन की हलचल देखने को मिल रही है. कांग्रेस के साथ कई विपक्षी पार्टियां इस मुद्दे पर सरकार को घेर रही हैं. तो वहीं बिल पास होने के बाद कई राज्यों के किसान इन बिलों का विरोध कर रहे हैं. ऐसे में सपना चौधरी ने भी अपनी आवाज़ किसानों के समर्थन में उठाई हैं और अपने नए वीडियो में वह मीडिया, सरकार और आम लोगों से किसानों के मुद्दे उठाने की अपील कर रही हैं. वह करोड़ों लोगों की तरह चाहती हैं कि किसानों की मांगों को सुना जाए, उन्हें दबाया न जाए.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 

आप सभी से विनती है हमारे अन्न दाता के लिए भी आवाज़ उठाएँ ।

A post shared by Sapna Choudhary (@itssapnachoudhary) on

उन्होंने इंस्टाग्राम पर यह वीडियो डाला है, जिसमें वह काफी संजीदा दिख रही हैं. वीडियो में वह कहती हैं, “सुशांत सिंह राजपूत के लिए लोग निकल कर बाहर आए. सभी ने मिलकर उनके प्रति अपनी भावनाएं व्यक्त की. लोगों के दबाव का ही नतीजा है कि उनकी मौत की जांच CBI कर रही है. साथ ही नेपोटिज्म और ड्रग्स जैसी गलत चीजों पर बात की जा रही है. पर इस समय हमें किसानों के प्रति भी उतना ही संवेदनशील होना पड़ेगा.

वह आगे कहती हैं, कुछ वक्त पहले किसान आंदोलन हुआ था, पर उन्हें पीटा गया, गिरफ्तार भी किया गया. किसान इंसाफ की मांग कर रहे हैं और अगर उनकी बात सरकार नहीं सुनेगी तो कौन सुनेगा. मीडिया अगर किसानों के मुद्दे नहीं दिखाएगा तो कौन दिखाएगा. मैं मीडियाकर्मियों से निवेदन करती हूं कि आप किसानों की आवाज बुलंद करें. यह आपका फर्ज है. साथ ही सरकार से भी यह निवेदन है कि किसानों की मांग को सुनें.

उन्होंने आगे कहा, कुछ वक्त पहले किसान आंदोलन होना था, पर उन्हें पीटा गया, गिरफ्तार भी किया गया. किसान इंसाफ की मांग कर रहे हैं और अगर उनकी बात सरकार नहीं सुनेगी तो कौन सुनेगा. मीडिया अगर किसानों के मुद्दे नहीं दिखाएगा तो कौन दिखाएगा. मैं मीडियाकर्मियों से निवेदन करती हूं कि आप किसानों की आवाज बुलंद करें. यह आपका फर्ज है. साथ ही सरकार से भी यह निवेदन है कि किसानों की मांग को सुनें. वीडियो के आखिर में सपना ने जय हिंद कहते हुए ‘जय जवान जय किसान’ का नारा भी दिया.