corona
Representative Image

    बल्लारपुर. देश दुनिया के साथ ही राज्य तथा चंद्रपुर जिले में कम हो कोरोना संक्रमण दर की तरह बल्लारपुर तहसील मींकोरोना संक्रमण की दर कम हो रही है. परंतु अनुपात में देखा जायेतो बल्लारपुर तहसील की संक्रमण दर जिले की अन्य तहसीलों के मुकाबले अधिक ही है.

    30 मई के आंकडों को देखा जाये तो चंद्रपुर जिले के कु संक्रमित 298 मे 54 बल्लारपुर तहसील के है. बल्लारपुर से अधिक संक्रमित सिर्फ चंद्रपुर शहर के 71 नागरिक रहे. दूसरी लहर के शुरुवाती दिनों में बल्लारपुर के साथ ही वरोरा, भद्रावती, राजुरा, कोरपना, नागभीड, ब्रम्हपुरी, चिमूर, सिंदेवाही, चंद्रपुर तहसील तथा चंद्रपुर मनपा क्षेत्र में कोरेना संक्रमितों की संख्या 3 अंकों में आती रही है. परंतु कालांतरमें जिले की 15 तहसीलों में से अधिकांश ने कोरोना पर नियंत्रण पा लिया.

    वर्तमान में चंद्रपुर शहर के पश्चात सिर्फ बल्लारपुर तहसील में ही कोरोना संक्रमण दर अधिक दिख रही है. कुछ जानकारों का मानना है कि कोरोना संक्रमण दर में आ रही गिरावट के पार्श्व में दरअसल कम की जा रही कोरोना जांच है. प्रशासन द्वारा जिले भर में पहले के मुकाबले कोरोना टेस्ट में कमी की वजह से संक्रमण दर में कमी दिखाई दे रही है.

    वहीं बल्लारपुर तहसील में सरकारी अस्पताल के साथ ही क्षेत्रीय विधायक सुधीर मुनगंटीवार द्वारा नपा के माध्यम से तथा पुलिस, तहसील और नपा प्रशासन द्वारा बिना कारण घुमने वालों का एंटीजेन टेस्ट करने से तहसील में संक्रमण के दर में कमी नहीं आ रही है. लोगबाग का कहना है कि जिला प्रशासन ने संक्रमण दर की कम को देखते टेस्ट कम नहीं करने चाहिए अन्यथा तीसरी लहर की विभीषिका का मंजर क्या होगा अंदाजा लगाना मुश्किल होगा.