घरकुल का अनुदान त्वरित दिए जाए

  • अन्यथा लाभार्थियों समेत वंचित बहुजन आघाडी करेगा आंदोलन

Loading

पोंभुर्णा. पौंभुर्णा शहर का विकास हो रहा है. शहर में बडी-बडी इमारते निर्माण हो रही है. परंतु निधि का अभाव बताकर शहर के गरिब जनता को घरकुल योजना से वंचित रखा जा रहा है. इस संदर्भ में घरकुल लाभार्थियों को घरकुल का अनुदान त्वरित दिए जाने की मांग वंचित बहुजन आघाडी पोंभुर्णा ने नपं मुख्याधिकारी को सौपे गए निवेदन के माध्यम से किया है. 

पोंभुर्णा शहर में बडे पैमाने में मजदुर वर्ग है. कम वेतन में कच्चे मकानों का निर्माण कर मजदुर परिवार समेत निवासी है. ऐसे में राज्य सरकार व केंद्र शासन के संयुक्त तत्वाधान में प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत जिन्हे मकान नही ऐसे लोगों का सरकार की ओर से मकान दिए जाने रहे है इस योजना का सभी ने स्वागत किया. योजना के अंतर्गत पिछले 3 वर्ष से करिबन सैकडों लाभार्थियों ने आवेदन किए.

इनमें से कुछ लाभार्थियों ने नियमानुसार नगरपंचायत की ओर से मकान निर्माण की अनुमती लेकर आर्थिक परिस्थिति नही होने से बावजुद शासन द्वारा अनुदान मिलने की आशा से कर्ज लेकर निर्माणकार्य शुरू किया. परंतु कोरोना संकट के चलते निर्माण कार्य अधुरा रहा व संबंधित परिवार पर भुकमरी की नौबत आयी. पिछले 1 वर्ष से अनुदान नही मिलने से निर्माण कार्य ठप्प हुआ है. ऐसे में घरकुल लाभार्थियों का मकान का सपना अधुरा रहा. इस संदर्भ में नपं पोंभुर्णा ने इन लाभार्थियों को त्वरित अनुदान दिए जाने की मांग वंचित बहुजन आघाडी ने की है अन्यथा लाभार्थियों समेत तिव्र आंदोलन करने का इशारा नपं मुख्याधिकारी को दिया है. शिष्टमंडल में तहसील अध्यक्ष चंद्रहास उराडे, रवि तेलसे, शाम गेडाम, राजु खोब्रागडे, अतुल वाकडे, दादु ढोले, अविनाश वालके, अमित निमसरकार, लोकेश झाडे, प्रणित मानकर, मंगल लाकडे, रफिक शेख आदि उपस्थित थे.