Vaccination

    चंद्रपुर. कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर जहां एक ओर संदेह और भय का माहौल है वहीं दूसरी ओर जिले में कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज़ लेने वालों की संख्या अब एक लाख से अधिक हो गयी है.

    जिले में जबसे वैक्सीनेशन प्रारंभ हुआ तबसे अब तक कुल 5.33 लाख डोजेस का वितरण हो चुका है, जिनमें 4.32 लाख लोगों ने वैक्सीन का पहला जबकि 1 लाख से अधिक।लोगों ने दूसरा भी डोज़ ले लिया है.

    गुरुवार की तुलना में जिले में शुक्रवार को पुनः एक बार वैक्सीनेशन की गति को ब्रेक लगा रहा. जिले में शुक्रवार को 36 वैक्सीनेशन सेंटर्स शुरू थे जहां पर शाम 5 बजे तक करीब 2 हजार लोगों को वैक्सीनेट किया गया. 

    जिले में अब तक जिन 5.33 लाख लोगों को वैक्सीन दिया जा चुका है उनमें 2.86 लाख पुरुष तथा 2.46 लाख महिलाओं का समावेश है. 

    जिले में अब धीरे धीरे 18 से 44 आयुवर्ग के लोगों में वैक्सीनेशन का प्रमाण बढ़ने लगा है. इस आयुवर्ग के अब तक 1.56 लाख युवाओं को वैक्सीन लग चुका है. जिले में अब तक सर्वाधिक वैक्सीनेशन 45 से 60 आयुवर्ग के लोगों का हुआ है. इस आयुवर्ग के वैक्सीनेशन हुए लोगों की संख्या 2.10 लाख से अधिक हो गयी है. जिले में 60 से अधिक आयु के कुल 1.66 लाख लोगों को भी वैक्सीन लग चुकी है.

    शुक्रवार को प्रमुखता से जहां जहां वैक्सीनेशन शुरू रहा उनमें जिला अस्पताल, चिमुर, नागभीड़, राजीव रत्न हॉस्पिटल, गोंड़पिपरी, सावली, नेरी, पोंभुरणा, मेंढकी, कोठारी, डोंगरगांव, भिसी, वड़गाव, शंकरपुर, जूनोना, व्यहाड आदि का समावेश रहा.