Bhupesh Baghel

    रायपुर: छात्रों के बोर्ड परीक्षा 2021 को स्थगित करने के लिए सरकार से अनुरोध पर, छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय टेकम (School Education Minister Premasai Tekam) ने कक्षा 10 वीं के लिए बोर्ड परीक्षा 2021 स्थगित (Postponed) कर दी है। यह निर्णय कोविड-19 के बढ़ते मामलों में वृद्धि के मद्देनजर लिया गया है। कक्षा 10 वीं की परीक्षाएं 15 अप्रैल, 2021 से शुरू होकर, 1 मई, 2021 तक चलने वाली थीं।

    टेकम ने बताया कि फिलहाल कक्षा 10 वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। हालांकि, जैसे ही राज्य में स्थिति बेहतर होती है, वे संशोधित तिथि पत्र की घोषणा करेंगे। यह फैसला एक दिन बाद आया है जब स्कूल शिक्षा अधिकारियों ने बढ़ते मामलों पर चिंता जताई और बोर्ड परीक्षा स्थगित करने का सुझाव दिया। उसी को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) और स्कूल शिक्षा मंत्री को ज्ञापन भी सौंपा गया।

    सीएम भूपेश ने ट्वीट किया, “छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, रायपुर ने राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण और कई जिलों में लॉकडाउन को ध्यान में रखते हुए, कक्षा 10 वीं के लिए 15 अप्रैल, 2021 से शुरू होने वाली बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है।”