Explosion, many injured in Saudi Arabia in commemoration of the end of World War I: France
Representative Image

बीजापुर (छत्तीसगढ़). राज्य के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में बारूदी सुरंग में हुए विस्फोट में ग्रामीण घायल हो गया है। बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बतााया कि जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत एडसमेटा पहाड़ी के करीब प्रेशर बम की चपेट में आने से नैनपाल गांव का निवासी रमेश हेमला (26 वर्ष) घायल हो गया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रमेश और दो अन्य ग्रामीण जंगल में बांस एकत्र करने गए थे। जब वह कच्ची सड़क पर थे तब रमेश का पैर प्रेशर बम के उपर चला गया। इससे बम में विस्फोट हो गया। इस घटना में रमेश के हाथ में चोट पहुंची है। वहीं दो अन्य ग्रामीण विस्फोट से सुरक्षित हैं।

उन्होंने बताया कि घटना के बाद ग्रामीणों की मदद से घायल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया तथा बाद में बेहतर इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया। घायल रमेश की हालत खतरे से बाहर है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में गस्त में निकले जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सली रास्ते में प्रेशर बम लगा देते हैं। इन बमों में के चपेट में आने से ग्रामीणों और मवेशियों को भी नुकसान पहुंचता है। (एजेंसी)