एलएंडटी को घरेलू बाजार में मिले कई ऑर्डर

नई दिल्ली. बुनियादी ढांचा क्षेत्र की कंपनी लार्सन एंड टुब्रो (Larsen & Toubro) की निर्माण इकाई को विभिन्न कारोबारी खंडों में घरेलू बाजार (Domestic Market) से कई ऑर्डर मिले हैं। हालांकि, कंपनी ने इन अनुबंधों के मूल्य का खुलासा नहीं किया है। कंपनी को मिले ऑर्डर ‘उल्लेखनीय’ श्रेणी है। अनुबंधों के वर्गीकरण के अनुसार इस तरह इन ऑर्डर का मूल्य करीब 1,000 करोड़ रुपये से 2,500 करोड़ रुपये है।

शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि उसकी निर्माण इकाई को विभिन्न कारोबारी खंडों में प्रतिष्ठित ग्राहकों से ‘उल्लेखनीय’ ऑर्डर मिले हैं। कंपनी ने कहा कि उसके भवन और कारखाना कारोबार को एक डेवलपर से मुंबई में कार्यालय स्थल के निर्माण का ठेका मिला है। इसके अलावा उसे हरियाणा सरकार से जींद में मेडिकल कॉलेज के निर्माण का अनुबंध मिला है।

कंपनी ने कहा कि इसके तहत उसे अस्पताल के भवन, अकादमी ब्लॉक और आवासीय भवन का निर्माण करना है। इसमें निर्मित क्षेत्र 15.63 लाख वर्ग फुट होगा। साथ ही कंपनी की रेलवे रणनीतिक कारोबार इकाई को रेलवे विद्युतीकरण केंद्रीय संगठन (कोर) से इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण (ईपीसी) का ऑर्डर मिला है।(एजेंसी)