chris-gayle-andre-russell-and-former-windies-cricketers-including-viv-richards-richie-richardson-thank-pm-modi-for-covid-19-vaccines

भारत 'वैक्सीन मैत्री' अभियान के तहत कई देशो में कोरोना वैक्सीन भेज रही है।

    नई दिल्ली. वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle), पूर्व कप्तान विव रिचर्ड्स (Viv Richards) सहित कई पूर्व क्रिकेटरों ने भारत सरकार के कैरेबियाई देशों में कोरोना वैक्सीन पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तारीफ की।वहीं, उनका शुक्रिया भी अदा किया है।

    भारत ‘वैक्सीन मैत्री’ अभियान के तहत कई देशो में कोरोना वैक्सीन भेज रही है। हाल ही में यह वैक्सीन वेस्टइंडीज पहुंचायी गई है। भारत ने इस अभियान के अंतर्गत अनेक देशों जैसे भूटान, मालदीव, मॉरीशस, बहरीन, नेपाल, बांग्लादेश, म्यांमा और श्रीलंका को भी अपने देश में बनी कोरोना वैक्सीन दी है।

    ऐसे में वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की और उनका शुक्रिया अदा किया। उन्होंने एक वीडियो के माध्यम से पीएम मोदी और भारत के लोगों का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि, ‘कोरोना वैक्सीन देने के लिए मैं भारत सरकार, पीएम नरेंद्र मोदी और भारत की जनता को धन्यवाद देना चाहता हूं। हम इसकी सराहना करते हैं।”

    क्रिस गेल (Chris Gayle) के अलावा विव रिचर्ड्स ने ट्विटर पर एक वीडियो में कहा,”मैं एंटीगा और बारबाडोस के लोगों की तरफ से भारत सरकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत की जनता का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा। उन्होंने हमें कोरोना वैक्सीन की खेप पहुंचाई। इससे भविष्य में हमारे रिश्ते और मजबूत होंगे।”

    वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के निदेशक और पूर्व कप्तान जिमी एडम्स ने कहा, ”जिस तरह भारत सरकार कैरीकॉम (20 कैरेबियाई देशों का समूह) देशों को कोरोना वैक्सीन पहुंचा रही है, वो वाकई तारीफ का काम है। इससे जमैका के लोगों को भी बहुत फायदा होगा। मैं इस शानदार अभियान के लिए कैरेबियाई लोगों ओर से आपका शुक्रिया करना चाहूंगा।”

    वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर रामनरेश सरवन ने भी मोदी की तारीफ की, उन्होंने कहा, ”मैं हमें कोरोना वैक्सीन पहुंचाने के लिए आपका शुक्रिया अदा करना चाहूंगा।”

    आंद्रे रसेल ने भी वैक्सीन के लिए पीएम मोदी का धन्यवाद दिया है। रसेल ने एक वीडियो संदेश में कहा, ”मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय उच्‍चायोग को बड़ा धन्‍यवाद देना चाहता हूं। वैक्‍सीन यहां आ चुकी हैं और हम बहुत उत्‍साहित हैं। मैं दुनिया को दोबारा नॉर्मल में लौटते हुए देखना पसंद करूंगा। जमैका के लोग इसकी काफी सराहना कर रहे हैं और यह साबित कर रहे हैं कि भारत और जमैका अब भाई हैं। मैं इसकी सराहना करता हूं और सभी लोग वहां सुरक्षित रहे।”