Image- @SussexCCC/Twitter
Image- @SussexCCC/Twitter

    क्रिकेट (Cricket) के इतिहास में आए दिन कई रिकार्ड्स (Cricket Records) बनते हैं और कई रिकॉर्ड टूटते हैं। काउंटी चैंपियनशिप (County Championship) में इंग्लैंड के युवा क्रिकेटर ने ऐसा ही एक रिकॉर्ड बनाकर इतिहास रच डाला है। इस क्रिकेटर का नाम डेनियल इब्राहिम (Danial Ibrahim) है। डेनियल महज़ 16 साल 299 दिन के इंग्लिश खिलाड़ी हैं। डेनियल इब्राहिम ने यॉर्कशर के खिलाफ डेब्‍यू (Debut) मैच में 134 गेंद पर 55 रनों की पारी खेली। साथ ही उन्होंने गेंदबाजी कर एक विकेट (Wicket) भी चटकाया है। 

    इब्राहिम ने ससेक्स काउंटी क्रिकेट टीम (Sussex) के लिए अपना पहला फर्स्ट क्लास मैच खेला। अपने डेब्यू मैच में अर्धशतकीय पारी खेलकर इब्राहिम ने एक खास रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है। डेनियल काउंटी चैंपियनशिप (County Championship) में 131 साल के इतिहास में सबसे कम उम्र में अर्धशतक जमाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

    बता दें कि इससे पहले यह रिकॉर्ड बिलाल शफायत के नाम था। डेनियल इब्राहिम और बलाल के बीच 61 दिनों का अंतर है। बिलाल ने जब अर्धशतक जमाया था तो वह उस समय इब्राहिम से 61 दिन बड़े थे।

    लीड्स पर खेले जा रहे काउंटी चैंपियनशिप के ग्रुप 3 के मैच में इब्राहिम के अर्धशतक के अलावा कप्तान बेन ब्राउन ने 127 रन बनाए। जिसके बाद ससेक्स की टीम का स्कोर 313 रन हुआ। वहीं। यॉर्कशायर की टीम अपनी पहली पारी में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट पर 272 रन बना लिए हैं।