पूर्व बल्लेबाज और कॉमेंटेटर Ajay Jadeja पर लगा जुर्माना, एक गलती की चुकानी पड़ी इतनी रकम, जानें मामला

    गोवा: क्रिकेट जगत की कोई भी खबर हो वह चर्चा का विषय बन ही जाती है। ऐसे में क्रिकेटर से कॉमेंटेटर बने अजय जडेजा (Ajay Jadeja) एक बार फिर सुर्खियां बटोर रहे हैं। उन पर साफ़-सफाई न रखने की वजह से जुर्माना लगाया गया है। दरअसल, हुआ कुछ ऐसा कि उत्तरी गोवा के सुरम्य गांव एल्डाना में उन्होंने सरेआम कचरा फेंक दिया, जिसकी वजह से सरपंच ने ही उनपर यह जुर्माना लगाया है। 

    ऐसे में अजय ने जुर्माना भरने के दौरान दुख जताया और कहा कि वे कभी ऐसी गलती दोबारा नहीं करेंगे। ऐसा कह कर क्रिकेटर ने सरपंच का दिल जीत लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गांव की सरपंच तृप्ति बंदोदकर ने कहा, “हम अपने गांव में कचरे के वजह से परेशान हैं। ऐसे में बाहर से भी लोग कचरा गांव में गहि डाल जाते हैं। इसलिए हमने ऐसी व्यवस्था बनाई है जिसमें कुछ युवाओं को कचरा बैग इकट्ठा करने के अलावा दोषियों की पहचान करने और उनके खिलाफ सबूत जमा करने की जिम्मेदारी दी गई है। ताकि इससे कचरा फेंकने वालों की पहचान की जा सके।”

    सरपंच ने अजय के बारे कहा, “हमें कचरे के कुछ बैगों में अजय जडेजा के नाम पर एक बिल मिला। जिसके बाद अजय ने बिना किसी हंगामे के ही जुर्माना भर दिया। साथ ही हमें इस बात का गर्व है यह क्रिकेट खिलाड़ी हमारे गांव में रहता हैं, लेकिन उन्हें नियमों का पालन करना चाहिए।’ साथ ही ऐसे लोगों को हमारी इस मुहिम से जुड़ना चाहिए और ग्रामीणों को जागरूक करना चाहिए। हम अपने गांव को स्वच्छ रखना चाहते हैं, ताकि बीमारियों को कम किया जा सके। 

    बता दें कि कॉमेंट्री कर रहे अजय जडेजा काफी समय तक उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेला है। उन्होंने भारत के लिए 196 वनडे और 15 टेस्ट मैच खेले हैं। वह 1992 से 2000 तक भारत के प्रमुख क्रिकेटरों में शामिल थे।