ind-vs-eng-kl-rahul-reveals-the-reason-behind-his-cryptic-celebration-in-2nd-odi

राहुल ने पहले वनडे में नाबाद 62 रन बनाये थे।

    पुणे. इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे (India vs England 2nd ODI Match) मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में भारतीय टीम के गेंदबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। वहीं, भारतीय बल्लेबाजों ने अपनी शानदार पारी खेलते हुए इंग्लैंड के सामने 337 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था।

    इसके जवाब में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने धमाकेदार पारी खेलते हुए यह लक्ष्य बड़ी आसानी से हासिल कर लिया। वहीं, भारतीय टीम के बल्लेबाज लोकेश राहुल (KL Rahul) ने अपनी सेंचुरी पूरी करते हुए आलोचना करने वालों को करारा जवाब दिया है। 

    बता दें कि, इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टी 20 सीरीज में केएल राहुल अच्छे फॉर्म में नहीं थे। इसके बाद कई लोगों ने उनके फॉर्म को लेकर काफी सवाल खड़े किये थे। हालांकि, राहुल ने हार न मानते हुए अपना अच्छा प्रदर्शन दिखाया। वहीं, शुक्रवार को खेले गए मैच में अपनी सेंचुरी पूरी करने के बाद राहुल ने एक इशारा किया था। उन्होंने अपनी सेंचुरी का जश्न कुछ अलग अंदाज़ में मनाया। राहुल ने 114 गेंदों पर 108 रन बनाये। 

    राहुल ने पहले वनडे में नाबाद 62 रन बनाये थे। उन्होंने शतक पूरा करने के बाद ड्रेसिंग रूम की तरफ बल्ला किया और फिर अपने कान बंद करके इशारा किया कि उन्होंने टी20 श्रृंखला में असफलता के बाद आलोचनाओं पर ध्यान नहीं दिया था।

    राहुल ने भारतीय पारी समाप्त होने के बाद कहा, ‘‘यह (जश्न मनाने का तरीका) केवल शोर बंद करने के लिये था, किसी के अनादर करने के लिये नहीं था।’’उन्होंने कहा, ‘‘ऐसे लोग होते हैं जो आपको नीचा दिखाने की कोशिश करते हैं लेकिन आपको उनकी उपेक्षा करनी होती है। इसलिए यह केवल एक संदेश था कि अब शोर मचाना बंद कर दो। ’’

    राहुल (KL Rahul) ने कहा, ‘‘टी20 श्रृंखला के बाद मैं निराश था लेकिन खेल ऐसे ही आगे बढ़ता है। कुछ अच्छे शॉट से दबाव कम हुआ। वास्तव में खुश हूं कि मैं विराट और ऋषभ पंत के साथ साझेदारियां निभाने में सफल रहा। ’’भारत ने राहुल, कोहली और पंत की शानदार पारियों से दूसरे वनडे में छह विकेट पर 336 रन का बड़ा स्कोर बनाया।