ipl 2021 Eoin Morgan credited the victory to the bowlers

पंजाब किंग्स की टीम नयी पिच से तालमेल नहीं बिठा पायी और नौ विकेट पर 123 रन ही बना सकी।

    Loading

    अहमदाबाद. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान इयोन मोर्गन ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में पंजाब किंग्स (Punjab KIngs) पर पांच विकेट से जीत का श्रेय गेंदबाजों को देते हुए सोमवार को यहां कहा कि उनकी टीम अब पीछे मुड़कर नहीं देखेगी।

    पंजाब किंग्स की टीम नयी पिच से तालमेल नहीं बिठा पायी और नौ विकेट पर 123 रन ही बना सकी। केकेआर ने मैन आफ द मैच मोर्गन के नाबाद 47 और राहुल त्रिपाठी के 41 रन की मदद से 20 गेंद शेष रहते हुए पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर दिया। केकेआर की यह छह मैचों में दूसरी जीत है।

    मोर्गन ने मैच के बाद कहा, ‘‘यह जीत आसानी से नहीं मिली। हमारे गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और नियंत्रित गेंदबाजी करके पंजाब को कम स्कोर पर रोका। हम कड़ी मेहनत जारी रखेंगे और मजबूती के साथ आगे बढ़ेंगे।’’युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी से लगातार चार ओवर कराने के बारे में मोर्गन ने कहा, ‘‘मावी के आंकड़े गेल के सामने अच्छे थे, इसलिए मैनें उनसे चार ओवर करवाए। मैं वैसे कभी किसी गेंदबाज से लगातार तीन ओवर भी नहीं करवाता हूं।’’

    मोर्गन ने कहा कि उनकी टीम भारत में कोविड-19 की स्थिति से अवगत है और इस महामारी से निबटने में अपना योगदान देना चाहती है।उन्होंने कहा, ‘‘बाहर जो कुछ हो रहा है, उसमें हम अपना योगदान देने की कोशिश कर रहे है। केकेआर की ओर से मैं सबके लिए कामना करता हूं।’’पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने स्वीकार किया कि उनकी टीम नरेंद्र मोदी स्टेडियम की नयी परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाने में नाकाम रही।

    राहुल ने कहा, ‘‘ किसी भी टीम को हारना पसंद नहीं होता है। हमें नये मैदान पर, नयी परिस्थितियों में स्वयं को ढालना होगा। इस विकेट पर शुरू में बल्लेबाजी करना आसान नहीं था। हमें शॉट्स खेलने में दिक्कतें आयी। ’’उन्होंने कहा, ‘‘हमें यहां तीन मैच और खेलने हैं और हम इससे अच्छा प्रदर्शन कर इनमें अंक बटोरने की कोशिश करेंगे।’’