जानें अब कब होगा KKR vs RCB का ‘खेला’, लेकिन सामने बड़ी शर्त

    -विनय कुमार

    आज शाम IPL 2021 के शेड्यूल के मुताबिक कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच भिड़ंत होनी थी, जो KKR के 2 खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने बाद स्थगित कर दी गई। इस घटना के बाद से लगातार सवाल उठ रहे थे कि इस सीजन में आगे के मुकाबले होंगे, या सीजन रद्द हो जाएगा ? और अगर मैच खेले जाते हैं तो BCCI इसे आगे मैनेज करेगा। साथ ही जिस तरह का टाइट शेड्यूल है मुकाबलों का उसे देखते हुए आज के स्थगित किए गए मैच को अब कब के लिए शेड्यूल किया जाएगा।

    इन सभी सवालों को लेकर चिंतन, मनन और मंथन हुआ और आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल ने आज बैठक की और सभी सवालों का जवाब दिया। आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल (IPL Governing Council) के अनुसार, BCCI ने आईपीएल (IPL 2021) को अपने शेड्यूल के हिसाब से जारी रखने का फैसला किया है। इसके मुताबिक, मंगलवार यानी कल, 4 मई को मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच (MI vs SRH) दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भिड़ंत होगी।

    MI aur SRH के खेमे से किसी के कोरोना संक्रमण की खबर नहीं आई है, जिसके मद्देनजर BCCI ने निर्धारित शेड्यूल जारी रखने का फैसला किया है। यही नहीं BCCI ने ‘कोलकाता नाइट राइडर्स’ की टीम को 6 मई तक सख्त क्वारंटीन में आइसोलेट भी कर दिया है। ऐसे में अगर 6 मई तक कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम के बाकी खिलाड़ी जिनकी Covid-19 रिपोर्ट नेगेटिव है, और वो नेगेटिव ही रहते हैं, तो उन्हें 7 मई को Royal Challengers Bengaluru (RCB) के खिलाफ़ मुकाबले में उतरने की इजाजत होगी।

    गौरतलब है कि, कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakraborty spinner KKR) और संदीप वॉरियर (Sandeep Warrior KKR) कोरोना पॉजिटिव पाए गए। और ‘येलो आर्मी’ Chennai Super Kings (CSK) की टीम से  गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी (Laxmipati Balaji) और बस के ड्राइवर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। लेकिन, CSK के किसी खिलाड़ी के संक्रमित होने की अभी तक खबर नहीं है।

    लेकिन, CSK के गेंदबाज लक्ष्मीपति बालाजी (Laxmipati Balaji Bowling Coach CSK) मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में टीम के साथ डगआउट में बाहर थे और टीम के धाकड़ कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) समेत कई खिलाड़ियों के साथ बात करते नजर आए थे।