कोहली ने तोड़ा रैना का बड़ा रिकॉर्ड, पीछे छूटे गंभीर

– विनय कुमार

IPL T20, 2020 के ताज़ा सीज़न की 25 वीं भिड़ंत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच। RCB के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। विराट का बल्ला आज खूब बोला। उन्होंने इस सीजन का दूसरा अर्धशतक लगाया। कोहली ने 52 गेंदों में 90 रनों की धुआंधार पारी खेली।

विराट कोहली 90 रनों की इस शानदार पारी में 4 चौके और 4 छक्के लगाकार नाबाद रहे। आज के मैच की आतिशी पारी के साथ ही विराट कोहली ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया और पूर्व धाकड़ बल्लेबाज़ गौतम गंभीर और सुरेश रैना को पीछे छोड़ दिया।

शिखर धवन कोहली से आगे 

IPL T20 के इतिहास में सबसे ज्यादा चौके लगाने के मामले में विराट कोहली ने गौतम गंभीर और सुरेश रैना का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। सबसे ज़्यादा चौके जड़ने के मामले में कोहली दूसरे नंबर पर आ गए हैं। शिखर धवन 537 चौके के साथ पहले नंबर पर काबिज हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) के कप्तान विराट कोहली 493 चौकों के साथ इस लिस्ट में अब दूसरे नंबर पर हैं । उन्होंने सुरेश रैना की बराबरी कर ली है। कोहली ने पूर्व धाकड़ बल्लेबाज़ गौतम गंभीर को भी पीछे छोड़ दिया है जिन्होंने IPL T20 में 491 चौके लगाए हैं।

ग़ौरतलब है कि गौतम गंभीर क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और अबकी सीज़न सुरेश रैना इस सीजन नहीं खेल रहे हैं। शिखर धवन ने अब तक के करियर में 164 पारियों में 537 चौके ठोके हैं। लेकिन, इस ताज़ा सीज़न में उनका बल्ला ख़ास नहीं बोल पाया है। दिल्ली कैपिटल्स (DC) की तरफ से खेलते हुए 6 मैचों में 22 की औसत से  उन्होंने सिर्फ़ 132 रन बनाए हैं। इस सीज़न उनके नाम एक अर्द्धशतक भी नहीं है।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) की टीम से आज देवदत्त पदिक्वल ने 33 और विराट कोहली ने नाबाद 90 रनों की पारी खेलकर 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 169 रन बनाए। इस पारी में शिवम दुबे ने भी नाबाद 22 रन बनाए।