File Photo
File Photo

    डुनेडिन. न्यूजीलैंड (New Zealand) ने पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच में 29 ओवर बाकी रहते बांग्लादेश (Bangladesh) को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में बढत बना ली। बांग्लादेश की टीम 41.5 ओवर में 131 रन पर आउट हो गई। महमूदुल्लाह ने 54 गेंद में सर्वाधिक 27 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिये मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) ने 19 गेंद में 38 रन की पारी खेली जिसमें तीन चौके और चार छक्के शामिल थे। हेनरी निकोल्स (Henry Nicholls) 49 रन बनाकर नाबाद रहे। 

    उन्होंने डेवोन कोंवे (27) के साथ दूसरे विकेट के लिये 65 रन जोड़े। इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकरर गेंदबाजी का फैसला किया। ट्रेंट बोल्ट ने पहली ही गेंद पर आउटस्विंग डालकर तामिम इकबाल को परेशान करर दिया। बोल्ट ने 27 रन देकर चार विकेट लिये । दस ओवर के बाद बांग्लादेश के दो विकेट 33 रन पर गिर चुके थे। इन शुरूआती झटकों से टीम निकल ही नहीं सकी। न्यूजीलैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड में बांग्लादेश ने सभी 28 मैच गंवाये हैं। 

    वहीं साल 2014 के अक्टूबर के बाद न्यूजीलैंड की टीम बिना केन विलियम्सन और रॉस टेलर के  मैदान पर वनडे खेलने उतरी थी, लेकिन उन दो अनुभवी खिलाड़ियों के बिना भी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और जीत हासिल की। 7 साल के बाद ऐसा पहली बार हुआ है, जब टीम इन दोनों महत्वपूर्ण खिलाड़ियों के बैगर खेली है।