Zimbabwe Head Coach Lalchand Rajput

Loading

कराची. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) (Pakistan Cricket Board) के सूत्रों ने कहा है कि पूर्व भारतीय टेस्ट बल्लेबाज (Former Indian Test Batsman) और वर्तमान में जिम्बाब्वे के मुख्य कोच लालचंद राजपूत (Zimbabwe Head Coach Lalchand Rajput) को अगले महीने टीम के साथ पाकिस्तानी दौरे के लिये वीजा (VISA) हासिल करने में किसी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए।

पीसीबी सूत्रों ने कहा कि इसमें कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए क्योंकि वीजा जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम को जारी किये जाएंगे तथा जिम्बाब्वे क्रिकेट संबंधित अधिकारियों को खिलाड़ियों और टीम अधिकारियों के नामों की सूची सौंपेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘राजपूत को वीजा हासिल करने में किसी तरह की समस्या नहीं होनी चाहिए। ” भारत ने 2008 के मुंबई आंतकी हमले के बाद पाकिस्तान का दौरा नहीं किया। इन दोनों देशों ने तनावपूर्ण संबंधों के कारण 2007 के बाद पूर्णकालिक टेस्ट द्विपक्षीय श्रृंखला भी नहीं खेली है।

जिम्बाब्वे क्रिकेट यूनियर के चेयरमैन तावेंग्वा मुकुलानी ने जियो सुपर चैनल से कहा कि लालचंद राजपूत उनके कोच हैं और वे चाहते हैं कि वह श्रृंखला के लिये पाकिस्तान दौरे पर जाएं।

जिम्बाब्वे की टीम इस दौरे में तीन एकदिवसीय और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। उन्होंने कहा कि वह वह राजपूत के पाकिस्तान दौरे के संबंध में पहले ही संबंधित अधिकारियों से बात कर चुके हैं।

तीन वनडे 30 अक्टूबर, एक नवंबर और तीन वंबर को मुल्तान में जबकि टी20 मैच सात, आठ और 10 नवंबर को रावलपिंडी में खेले जाएंगे। जिम्बाब्वे की टीम 10 अक्टूबर को पाकिस्तान पहुंचेगी और जैव सुरक्षित वातावरण में अभ्यास करेगी। (एजेंसी)