Dhawan credits victory to all-round performance
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार

    क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) के COVID-19 पॉजीटिव पाए जाने के बाद खेल का समीकरण पूरी तरह बिगड़ गया है। क्रुणाल पांड्या किब्तारफ से बायो-बबल और Covid-19 Protocol के उल्लंघन की कोई रिपोर्ट भी नहीं है। ऐसे में कोरोना का संक्रमण हुआ कैसे यह एक मिस्ट्री है। टेस्ट रिपोर्ट के आते ही क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) को तुरंत क्वारंटिन कर आइसोलेट कर दिया गया है। यह आइसोलेशन 7 दिन तक रहेगा। यानी वे श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की T20 सीरीज के बाकी के बचे हुए 2 मैच नहीं खेल पाएंगे। इसके अलावा सीरीज खत्म होने के बाद कुछ दिनों के लिए श्रीलंका में ही रहेंगे।

    खबरों के मुताबिक क्रुणाल पांड्या के संपर्क में भारतीय टीम के करीब 8 टीम खिलाड़ी आए थे। इस बात का पता चलते ही उन सबको भी क्वारंटीन कर आइसोलेट कर दिया गया है। अब ये खिलाड़ी भी श्रीलंका के खिलाफ बाकिंके 2 मैच नहीं खेल सकेंगे।

    खबरों के मुताबिक इन खिलाड़ियों में श्रीलंका के दौरे पर टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan Captain Indian Cricket Team India vs Sri Lanka ODI T20 Series 3021) भी शामिल हैं। अब वे भी श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज के के बचे 2 मैचों में नहीं खेल पाएंगे। मतलब स्पष्ट है कि ‘गब्बर’ शिखर धवन (Shikhar Dhawan) भी क्रुणाल पांड्या के करीबी संपर्क में आने वाले लोगों में शामिल थे। अब उनको भी आइसोलेशन में रहना पड़ेगा। 

    यह श्रीलंका के दौरे में गई युवा भारतीय टीम के लिए एक तगड़ा झटका है। अब देखने वाली बात यह होगी कि भारत की तरफ से तुलनात्मक कमजोर टीम के खिलाफ श्रीलंका की टीम क्या करेगी। हो सकता है भारतीय टीम इन मैचों में भी श्रीलंका को पटखनी दे दे।  

    गौरतलब है कि, श्रीलंका के दौरे में गई टीम इंडिया में 20 युवा और मजबूत खिलाड़ियों का दल है। साथ ही, 4 स्टैंडबाय नेट गेंदबाज भी हैं। भारतीय टीम बाकी बचे खिलाड़ियों से चुनकर अपनी टीम मैदान में उतारेगी। 3 मैचों की T20 सीरीज में फिलहाल पहला मैच जीतकर भारत 1-0 से आगे है। और, इससे पहले 3 मैचों की वनडे सीरीज (ODI SERIES IND vs SL 2021) भी भारतीय टीम 2-1 से जीत चुकी है। गौर करने वाली बात यह है कि एकदिवसीय श्रृंखला के अंतिम मैच में भारतीय टीम कई नए खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरी थी और श्रीलंका ने बड़ीआसानी से उस टीम को हरा दिया था। ऐसे में बचे हुए दो T20 मुकाबले श्रीलंका के दौरे पर गए युवा खिलाड़ियों के लिए चुनौती तो है ही, अपनी प्रतिभा दिखाने का एक बड़ा अवसर भी है।