हार्दिक पांड्या की जगह ले सकते हैं ये दो खिलाड़ी, एक ने श्रीलंका दौरे में की तूफानी बल्लेबाजी

    Loading

    नई दिल्ली: श्रीलंका दौरे पर के मौजूद ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) फिलहाल खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। जिसकी वजह से टीम इंडिया को काफी नुकसान हो रहा है। इतने बेहतरीन खिलाड़ी का यह फॉर्म देख टीम मैनजमेंट (Team Management) भी काफी चिंतित हैं। क्योंकि, इसी साल यूनाइटेड अरब अमीरात (UAE) और ओमान (Oman) में अक्टूबर-नवंबर के बीच टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) भी होना है, जिसमें टीम इंडिया का परफॉरमेंस बेहतरीन होना चाहिए। लेकिन, हार्दिक का यह फॉर्म टीम मैनेजमेंट की टेंशन बढ़ा रहा है। बैक इंजरी से वापसी करने के बाद से ही हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी मानों थम सी गई है, लेकिन तूफानी बल्लेबाजी की वजह से वह टीम में बने हुए हैं। इसी को देखते हुए टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने दो ऐसे नाम सुझाए हैं, जो हार्दिक पांड्या की जगह ले सकते हैं।

    दो खिलाड़ियों का विकल्प

    सुनील गावस्कर के मुताबिक, अपने पिछले प्रदर्शन के आधार पर हार्दिक खुद पर भरोसा नहीं कर सकते। ऐसे में भारत के पास दो खिलाड़ियों में बैकअप ऑलराउंडर विकल्प मौजूद हैं। जिन पर अगर अच्छे से तैयारी की जाए तो वह बेहतरीन ऑलराउंडर साबित हो सकते हैं। गावस्कर ने स्पोर्ट्स तक पर कहा- “बेशक, बैकअप है। आपने हाल ही में दीपक चाहर (Deepak Chahar) को देखा, उन्होंने साबित किया कि वह एक ऑलराउंडर हो सकते हैं। वहीं भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को मौका नहीं दिया। कुछ सालों पहले भारत श्रीलंका के मैच में उन्होंने धोनी के साथ मिलकर भारत को एक मैच जीताया था। ऐसे में ये दो खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की कमी को पूरा कर सकते हैं।  

    सिर्फ एक पर किया फोकस 

    बता दें कि चाहर ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में नॉटआउट 69 रनों की पारी खेली थी। वहीं भुवनेश्वर कुमार भी शानदार फॉर्म में नज़र आ रहे हैं। इस पर गावस्कर ने कहा, आपने इस बारे में कभी सोचा ही नहीं, लेकिन ये दोनों बेहतरीन ऑलराउंडर हो सकते हैं। इनमें बल्लेबाजी करने का भी टैलेंट है। आप बस एक शख्स पर फोकस करके बैठे हैं। पिछले दो-तीन सालों में जिन्हें मौका मिलना चाहिए था उन्हें कभी मिला ही नहीं। ऐसे में आप इन दोनों खिलाड़ियों पर भरोसा कर सकते हैं।