suraj-randiv-and-two-other-cricketers-driving-bus-in-australia-to-make-ends-meet

सूरज साल 2011 विश्व कप (World Cup 2011) में श्रीलंका (Sri Lanka) टीम का हिस्सा थे।

    Loading

    मेलबर्न. खेल जगत में अपनी पहचान बनाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। कुछ खिलाड़ियों को अपनी मेहनत और बेहतरिंग खेल के चलते सफलता हासिल हो जाती हैं। लेकिन, कुछ ऐसे भी खिलाड़ी है जिनका नसीब उनका साथ नहीं देता। कड़ी मेहनत करने के बाद भी वह अपने करियर में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकते। ऐसा ही एक खिलाड़ी हैं, जिसका नाम सूरज रणदीव (Suraj Randiv) हैं।

    सूरज साल 2011 विश्व कप (World Cup 2011) में श्रीलंका (Sri Lanka) टीम का हिस्सा थे। लेकिन, अब सूरज की हालत इतना ख़राब है कि, उन्हें अपना पेट पालने के लिए बस चलना पड़ता है। सूरज (Suraj Randiv) ऑस्ट्रेलिया में रहकर बस चला रहे हैं। सूरज के अलावा श्रीलंका और जिंबाब्‍वे के पूर्व क्रिकेट चिंतका नमस्‍ते और वाडिंगटन वायेंगा ऑस्‍ट्रेलिया में अपना पेट पालने के लिए ड्राइवर का काम करते हैं। 

    यह तीनों खिलाड़ी अपना घर का खर्च उठाने के लिए मेलबर्न में फ्रेंच-आधारित कंपनी ट्रांसदेव में बस ड्राइवर का काम कर रहे हैं। इसके साथ ही यह स्‍थानीय क्रिकेट क्‍लब के लिए खेलते हैं। ट्रांसदेव एक कंपनी है, जिसने अलग-अलग पेशों के 1200 ड्राइवर्स रखे हैं।वहीं,  इन तीनों खिलाड़ियों  को उम्‍मीद है कि भविष्‍य में अपनी संबंधित क्रिकेट टीम के तरफ से खेल सकते हैं।

    सूरज रणदीव (Suraj Randiv) ने 12 टेस्‍ट में 43 विकेट ली और 147 रन बनाए। वहीं सीमित ओवर में रणदीव ने 31 वनडे और 7 टी20 इंटरनेशनल मैचों में क्रमश: 36 व 7 विकेट लिए है। वहीं, हाल ही में सूरज ने भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की मदद की थी। यह सीरीज भारत ने 2-1 से जीती थी।

    इस सीरीज के बारे में बताते हुए सूरज ने कहा कि, क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाड़‍ियों को तैयार करने के लिए उनसे मदद मांगी थी। रणदीव ने आगे कहा, ‘मुझे सीए ने कहा कि आकर उनके गेंदबाज़ों के खिलाफ गेंदबाजी करूं और मैं इस मौके को छोड़ना नहीं चाहता था।’ 

    मालूम हो कि, रणदीव (Suraj Randiv) ऑस्ट्रेलिया में जिला स्‍तर तक क्रिकेट खेले हैं। उन्‍होंने डांडेनोंग क्रिकेट क्‍लब का भी प्रतिनिधित्‍व किया है। इसके आलावा इस खिलाड़ी ने क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया स्‍टेट प्रतियोगिताओं में हिस्‍सा लिया। 

    सूरज (Suraj Randiv) के अलावा वहीं चिंतका नमस्‍ते ने भारत के खिलाफ 9 दिसंबर 2009 को डेब्‍यू किया था। चिंतका ने श्रीलंका के लिए 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले और 49 रन बनाए। वहीं वाडिंगटन वायेंगा ने 2005 और 2006 के दौरान जिंबाब्‍वे के लिए एक टेस्‍ट और तीन वनडे मैच खेले है।