ऋद्धिमान साहा की लव स्टोरी, कैसे हुआ, किससे हुई मोहब्बत

Loading

– विनय कुमार

टीम इंडिया के लिए खेलने वाले ऋद्धिमान साहा की गिनती टेस्ट क्रिकेट के शानदार विकेटकीपरों में होती है। और, शायद बहुत कम लोगों को यह मालूम होगा कि ऋद्धिमान साहा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL T20) के फाइनल में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज हैं। आईपीएल (IPL T20) फाइनल में उनके अलावा सिर्फ शेन वाटसन के मां ही शतक लगाने का कीर्तिमान है। क्रिकेट की पिच पर चौके-छ्क्के जड़ने वाले ऋद्धिमान साहा निजी जिंदगी में बेहद रोमांटिक हैं। ऋद्धिमान की लव स्टोरी की शुरुआत सोशल नेटवर्किंग साइट ऑरकुट (Orkut) से हुई थी। उन्होंने अपनी orkut Friend से 4 साल डेट करने के बाद शादी की थी।

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के बर्धमान जिले के शक्तिगढ़ गांव में 24 अक्टूबर 1984 को ऋद्धिमान साहा का जन्म हुआ था। 2011 में रोमी मित्रा से शादी की। ऋद्धिमान और रोमी की मुलाकात 2007 में सोशल नेटवर्किंग साइट ऑरकुट के जरिए हुई थी। ऋद्धिमान ने ऑरकुट (Orkut) पर रोमी की फ़़ोटो

देख फ़िदा हो गए। उन्होंने रोमी को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी। रोमी ने भी उनकी फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार कर ली थी। इसके बाद दोनों के बीच ऑनलाइन चैट शुरू हुई, को मोहब्बत में तब्दील हो गया। ऋद्धिमान ने रोमी को 4 साल तक डेट किया और 2011 में अपनी इसी इंटरनेट फ्रेंड से शादी की। शादी के बाद रोमी ने अपना नाम बदलकर देब्रती साहा कर लिया।

ग़ौरतलब है कि ऋद्धिमान साहा हाइली एजुकेटेड हैं, उन्होंने मास्‍टर ऑफ साइंस और बैचलर ऑफ एजुकेशन में डिग्री ली है। वहीं, उनकी पत्नी देब्रती साहा बिजनेस वुमन हैं, कोलकाता में उनका ‘फूड पॉइंट के नाम से अपना रेस्टोरेंट चलाती हैं। देब्रती अक्सर परिवार के साथ ट्रैवल करती हैं और तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। सोशल मीडिया में काफ़ी ऐक्टिव रहती हैं। देब्रती साहा और ऋद्धिमान साहा एक बेटी और एक बेटे के माता-पिता हैं।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 

The 8 th year …graced by the closed ones 🙏 Happy Anniversary to us 🙏thnkuu for the cake camellia❤️❤️

A post shared by Romi Mitra (@romi_mitra) on

शायद बहुत कम लोग इस बात से वाक़िफ होंगे कि ऋद्धिमान साहा क्रिकेटर के बजाय ‘फॉर्मूला वन’ रेसर बनना चाहते थे, लेकिन परिवार की माली हालत ठीक नहीं होने के साथ-साथ देश में इस खेल को लेकर ज़्यादा अवेयरनेस नहीं होने की वजह से उन्होंने अपने ख्वाब को हकीकत में बदलने की सोच छोड़ दी थी।