corona
File

    नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना (Corona Virus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने बड़ा निर्णय लिया है। जिसके तरह अब दिल्ली के बाहर से आने वाले हर यात्रियों की एयरपोर्ट (Airport) और रेलवे स्टेशन (Railway Station) पर रैंडम जांच की जाएगी। सोमवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल (Lt. Governor Anil Baijal) की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन विभाग की आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया।

    निर्णय के अनुसार, कोरोना के बढ़ते प्रसार के कारण अब सभी की रैंडम जांच की जाए। कोरोना संक्रमण में लगातार बढ़ोतरी को ध्यान में रख सतर्कता बरती जाए। जो लोग मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं करेंगे उन पर कार्रवाई की जाएगी।

    मंगलवार को आए 1,100 से ज्यादा नए मामले   

    दिल्ली में मंगलवार को कोविड-19 के सर्वाधिक 1,101 नए मामले सामने आए। पिछले तीन महीनों में मरीजों की एक दिन में यह सर्वाधिक संख्या है। वहीं, संक्रमण से चार लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार 19 दिसंबर को शहर में 1,139 नए मामले सामने आए थे। वहीं, पिछले साल 24 दिसंबर के बाद पहली बार किसी एक दिन में एक हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। 

    स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 4,411 हो गई है। एक दिन पहले यह आंकड़ा 3,934 था। बुलेटिन के अनुसार लगातार चौथे दिन संक्रमण की दर एक फीसदी से अधिक रही। 

     बुलेटिन के अनुसार नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6,49,973 हो गई। वहीं, अब तक 6.34 लाख से ज्यादा मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। शहर में संक्रमण के मामलों में वृद्धि हो रही है। 

    आधिकारिक आंकड़े के अनुसार सोमवार को 888, रविवार को 823, शनिवार को 813, शुक्रवार को 716, बृहस्पतिवार को 607 और बुधवार को 536 मामले सामने आए थे। बुलेटिन में बताया गया कि संक्रमण की वजह से चार मरीजों की मौत हो गई जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर 10,967 हो गई।