Gautam Gambhir lashed out at Kejriwal, saying 'Mr Tughlaq is hiding his mistake'

नई दिल्ली: राजधानी में कोरोना वायरस (Corona Virus) से स्थिति गंभीर होती जा रही हैं. रोजाना आरहे नए मामले रिकॉर्ड बना रहे हैं. राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बैठक बुलाई. गृह मंत्रालय द्वारा बुलाए इस बैठक को लेकर भाजपा सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) पर कटाक्ष करते हुए कहा, “महामारी से दिल्ली को इस बार भी अमित शाह ही बचाएंगे.”

क्रिकेटर से राजनेता बने गंभीर ने ट्वीट करते हुए लिखा, “नमस्कार दिल्ली, मैं अरविंद केजरीवाल बोल रहा हूँ. कोविड महामारी को रोकने में मैं एक बार फिर विफल रहा हूँ, मई की तरह दोबारा हमें श्री अमित शाह जी ही बचाएँगे. आपका अपना विज्ञापन वाला मुख्यमंत्री.”

ज्ञात हो कि दिल्ली में कोरोना के वजह से हालत लगातार गंभीर बनते जारहे हैं. रोजाना हजारों की संख्या में नए मामले सामने आरहे हैं. जिसको लेकर अमित शाह ने बैठक बुलाई थी. इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल, केंन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन सहित आईसीएमआर के अधिकारी मौजूद थे. 

कोरोना से लड़ने कई निर्देश दिए 

इस बैठक में अमित शाह ने कोरोना से लड़ने के लिए 12 महत्वपूर्ण निर्देश अधिकारियों को दिए. जिसमें दिल्‍ली में RT-PCR टेस्ट में दो-गुना वृद्धि करना,  स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय तथा ICMR की मोबाइल टेस्टिंग वैनों को तैनात, धौला कुआं स्थित DRDO के कोविड अस्पताल में 250 से 300 ICU बेड और शामिल करने जैसे कई आदेश दिए.

अस्पतालों की जांच के लिए 

केंद्रीय गृहमंत्रालय ने सोमवार को दिल्ली के सभी प्राइवेट कोविड अस्पतालों की जांच करने के लिए दल का गठन किया है. जारी आदेश के अनुसार केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा COVID रोगियों के परीक्षण और उपचार के लिए दिल्ली सरकार द्वारा जारी विभिन्न निर्देशों के अनुपालन की स्थिति की जांच करने के लिए दिल्ली में सभी निजी अस्पतालों का दौरा करने के लिए बहु-अनुशासनात्मक टीमों का गठन किया गया है.

 

दो दिन में सौंपेगी रिपोर्ट 

आदेश के अनुसार टीमें तुरंत अपनी यात्रा शुरू करेंगी और 2 दिनों के भीतर वे अपनी रिपोर्ट विशिष्ट विवरणों के साथ प्रस्तुत स्वास्थ्य मंत्रालय को सौपेंगी.