RBSE 10th Result 2021 : RBSE class 10th results will be declared today at 4pm, check the result on official websites
File

    नई दिल्ली: कर्नाटक के 10वीं  के छात्रों के लिए एक बड़ी खबर है, दरअसल अब उनका इन्तजार खत्म हो सकता है कर्नाटक सेकेंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (Karnataka Secondary School Leaving Certificate) परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही घोषित हो सकता है। जी हां हाल ही में मिली खबर के मुताबिक बोर्ड द्वारा कक्षा 10वीं का रिजल्ट (Karnataka SSLC 10th Result 2022) जल्द घोषित किया जा सकता है। हालांकि अभी तक रिजल्ट घोषित किए जाने की डेट फाइनल नहीं हुई है।

    लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शिक्षा मंत्री बीसी नागेश ने बताया कि 10वीं क्लास का रिजल्ट मई के तीसरे सप्ताह में जारी हो सकता है। बता दें कि बोर्ड द्वारा 10वीं क्लास का रिजल्ट ऑनलाइन जारी किया जाएगा। रिजल्ट देखने के लिए कैंडिडेट्स को ऑफिशियल वेबसाइट sslc.karnataka.gov.in पर जाना होगा। इस वेबसाइट पर जानकार आप आसानी से अपना रिज़ल्ट देख सकते है। ऐसे देखें रिजल्ट

    जैसा की हमने आपको बताया 10वीं क्लास परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को अपना रिजल्ट देखने के लिए बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। आज हम आपको रिजल्ट देखने के कुछ आसान स्टेप्स बता रहे हैं। नीचे दिए गए टिप्स को फॉलो करके कैंडिडेट्स अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

    इस आसान तरीके से देखें अपना परिणाम

    • रिजल्ट देखने के लिए छात्र सबसे पहले कर्नाटक बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट- sslc.karnataka.gov.in पर जाएं।
    • वेबसाइट के होम पेज पर छात्रों को SSLC एग्जाम रिजल्ट 2022 का लिंक दिखाई देगा। उसमें क्लिक करें।
    • अब कैंडिडेट्स से उसका रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर दर्ज करने को कहा जाएगा।
    • डिटेल्स भरते ही एसएसएलसी 10वीं का रिजल्ट छात्रों को स्क्रीन पर दिखाई देगा।
    • छात्र अपना रिजल्ट देखने के बाद इसे डाउनलोड कर सकते हैं। 

    इतने छात्र परीक्षा में हुए शामिल

    गौरतलब हो कि केएसईईबी द्वारा 12 अप्रैल 2022 को एसएसएलसी आंसर-की जारी की थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस बार 10वीं क्लास की परीक्षा के लिए राज्य में लगभग 8.73 लाख छात्र शामिल हुए थे। बता दें कि कर्नाटक बोर्ड के द्वारा 10वीं क्लास की परीक्षा 11 अप्रैल 2022 को समाप्त हुई थीं। इसके बाद बोर्ड के द्वारा आंसर की जारी की गई थी। मिली जानकारी के अनुसार यह बताया जा रहा है कि जल्द ही रिजल्ट की घोषणा हो सकती है।