File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: सीयूईटी यूजी फेज 2 (CUET-UG) की पहले दिन की परीक्षा समाप्त हो चुकी है। ऐसे में इस परीक्षा से जुडी एक बड़ी खबर सामने आई है। आपको बता दें कि, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 17 राज्यों में कुछ सेंटर्स पर टली CUET UG परीक्षा को स्थगित कर दिया है। इस परीक्षा में लाखों स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। परीक्षा के समय  काफी विद्यार्थियों को तकनीकी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। 4 अगस्त के लिए CUET UG को प्रशासनिक और तकनीकी कारणों से 17 राज्यों के कुछ केंद्रों में स्थगित कर दिया  है। 

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी नोटिफिकेशन जारी कर कहा कि, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से प्रशासनिक और तकनीकी कारणों से, 04 अगस्त 2022 (पहली पाली) के लिए निर्धारित सीयूईटी यूजी – 2022 परीक्षा को कुछ परीक्षा केंद्रों पर स्थगित कर दिया गया है। इन परीक्षाओं को 12 अगस्त 2022 तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। 

    यहां देखें  NTAऑफिसियल नोटिफिकेशन

    इस दिन होगी फिर से परीक्षा

    गौरतलब है कि, CUET 2022 के फेज-2 परीक्षा में लगभग 14,90,000 उम्मीदवार शामिल हुए थे। वहीं, परीक्षा का आयोजन सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक किया गया था। तो दूसरी तरफ, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने परीक्षा खत्म होने के बाद एक नोटिफिकेशन जारी किया है। जिसमें बताया गया ाहिअ कि, कुछ एग्जाम सेंटर्स पर टेक्निकल कारणों से परीक्षा को स्थगित कर दिया आ गया है। अब इस परीक्षा का आयोजन12 अगस्त 2022 को किया जाएगा। 

    केरल में भी परीक्षा हुई स्थगित

    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी सीयूईटी की वेबसाइट पर उपलब्ध आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है कि, पिछले कुछ दिनों में केरल के कई जिलों में भारी बारिश देखने को मिल रही है। इसकी वजह से बड़ी संख्या में उम्मीदवारों के लिए सीयूईटी यूजी 2022 के लिए निर्धारित समय के भीतर परीक्षा केंद्र तक पहुंचना संभव नहीं हो सकता। एनटीए के अनुसार, ऐसे में एग्जाम की तैयारी में परेशानियां होंगी और बिजली खराबी की दिक्कत भी आ सकती है। 

    एनटीए ने यह भी सूचित किया कि, छात्रों के लिए, 4, 5 और 6 अगस्त 2022 के लिए केरल राज्य के शहरों में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए CUET UG- 2022 को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है।  इन उम्मीदवारों के लिए एनटीए द्वारा जल्द ही सीयूईटी परीक्षा 2022 की संशोधित तरीकों का ऐलान जल्द ही किया जाएगा।