Hunar Online Cource
Photo Source: Bollywood Helpline

Loading

वाशिंगटन: भारत के एक स्टार्टअप ने एक ऑनलाइन पाठ्यक्रम ‘हुनर’ (Hunar online course) शुरू करने की घोषणा की है, जिसका उद्देश्य वैश्विक स्तर पर कौशल विकास के माध्यम से महिलाओं को सशक्त बनाना है। इसके तहत अमेरिका, ब्रिटेन और भारत जैसे देशों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। 

एक बयान में बताया गया कि यह कौशल-प्रौद्योगिकी मंच अमेरिका, ब्रिटेन और भारत सहित अलग-अलग देशों में विविध समुदाय की 30 लाख से अधिक महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए दृढ़ता से प्रतिबद्ध है। 

हाल में इस पाठ्यक्रम से एक निवेशक और ब्रांड एंबेसडर के तौर पर जुड़ीं बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी कुंद्रा (Shilpa Shetty Kundra) ने कहा कि सशक्तीकरण तब शुरू होता है जब हम अपनी क्षमता को पहचानते हैं, अपनी विशिष्टता को अपनाते हैं और अपने सपनों को साकार करते हैं। महिलाओं को दक्ष बनाना और उनका समर्थन करने के साथ-साथ उन्हें उद्यमी बनाना केवल एक प्रयास नहीं है, बल्कि एक बड़ी क्रांति की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है।

‘हुनर’ (Hunar) ऑनलाइन कोर्स की मुख्य कार्यकारी अधिकारी निष्ठा योगेश ने कहा कि हम कौशल शिक्षा की परिवर्तनकारी शक्ति के माध्यम से महिलाओं का उत्थान करने और वित्तीय स्वतंत्रता हासिल करने, विकास करने और पहचान बनाने के उनके सफर में उनका समर्थन करने के मिशन पर हैं।