UKSSSC परीक्षा घोटाला
UKSSSC परीक्षा घोटाला

Loading

नई दिल्ली: उत्तराखंड (Uttarakhand) में भर्ती घपलों के बाद उत्तराखंड राज्य लोक सेवा आयोग यूकेपीएससी (UKPSC) की हस्तांतरित की गई 13 परीक्षाएं अब उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी- UKSSSC) द्वारा कराई जाएगी। जिसके लिए सीएम पुष्कर धामी ने मंजूरी दे दी है। 

5 परीक्षाएं हुई थीं रद्द

सरकार ने पिछले साल सितंबर में यूकेएसएसएसी की पांच परीक्षाएं घपलों की आशंका में रद्द कर दी थी, जबकि 18 परीक्षाएं राज्य लोक सेवा आयोग को हस्तांतरित की थीं। लोक सेवा आयोग में भी भर्ती घपले सामने आने के बाद इन परीक्षाओं का कैलेंडर गड़बड़ा गया था।

UKSSSC परीक्षा घोटाला

आयोग पटवारी, पुलिस कांस्टेबल, फॉरेस्ट गार्ड, सहायक लेखाकार, जेल बंदी रक्षक की भर्ती प्रक्रिया पूरी कर पाया था। जिसके बाद यूकेएसएसएससी सरकार से लगातार पूर्व में हस्तांतरित परीक्षाएं वापस करने की मांग कर रहा था। अब सरकार ने ऐसी कई परीक्षाएं आयोग से हस्तांतरित करने का फैसला लिया है, जिनकी भर्ती की विज्ञप्ति अभी जारी नहीं हुई है।

इन पर नहीं बनी सहमति

मुख्य सचिव डा. एसएस संधु की अध्यक्षता में हुई बैठक में तीन परीक्षाएं वापस यूकेएसएसएससी को देने पर सहमति नहीं बन पाई। इनमें ऊर्जा निगम के जेई, पुलिस उप निरीक्षक और व्यवस्थाधिकारी के पद शामिल हैं।