rhea

नई दिल्ली: सुशांत सिंह आत्महत्या मामले पर सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार साथ छह लोगों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया है. सीबीआई द्वारा दर्ज में रिया, उसके भाई शोविक, मां संध्या चक्रवर्ती, पिता इंद्रजीत, सैमुअल मिरांडा और श्रुति मोदी का नाम शामिल है. इन सभी पर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने, आपराधिक षड्यंत्र रचने, चोरी, धोखाधड़ी और धमकी देने समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है.

बता दें कि सुशांत आत्महत्या की सीबीआई जाँच करने के लिए बुधवार को बिहार सरकार ने केंद्र सरकार को सिफ़ारिश भेजी थी. राज्य सरकार से मिले प्रस्ताव को मानते हुए शाम को केंद्र सरकार ने अधिसूचना जारी कर दी. जिसके बाद बिहार पुलिस ने मामला केंद्रीय जाँच एजेंसी को ट्रांसफर कर दिया.

बिहार लौटे चार अधिकारी 
इसके पहले केस की जांच करने मुंबई गई हुई बिहार पुलिस की टीम गुरुवार को मुंबई लौट गई है. जबकि IPS ऑफिसर्स विनय तिवारी अभी भी मुंबई में क्ववारंटीन हैं. मुंबई गई इस टीम में पुलिस अधिकारी कैसर, मनोरंजन भारती, निशांत और दुर्गेश शामिल थे. लौटे अधिकारीयों ने कहा, “मुंबई में काम करना बहुत मुश्किल था. हालाँकि, सीनियर ऑफिसर्स के सपोर्ट से हमने हमारा काम किया. अब यह केस सीबीआई को सौंपा गया है. इसलिए हमारी जांच से मिली हुई जानकरी सीबीआई के लिए अहम साबित होगी। हमसे जितना हो सकता था, हमने किया है.”