तब्बू ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 30 साल, वीडियो पोस्ट कर बोलीं ‘थोड़ा अविश्वसनीय…’

तब्बू का जन्म हैदराबाद में हुआ था और उन्होंने तेलुगु के अलावा तमिल तथा मलयाली फिल्मों में भी काम किया है।

    Tabu celebrates 30 years of her debut Coolie No 1: ‘Slightly unbelievable’फिल्म उद्योग में 30 साल पूरे करने पर मशहूर अदाकारा तब्बू ने कहा है कि यह उनके लिए गौरव और आभार जताने का क्षण है। तबस्सुम फातिमा हाशमी को पर्दे पर तब्बू के नाम से जाना जाता है और उन्होंने 1985 में आई फिल्म “हम नौजवान” से अभिनय की शुरुआत की थी जिसमें उन्होंने बाल कलाकार के रूप में देव आनंद की बेटी का किरदार निभाया था।वयस्क के रूप में उनकी पहली फिल्म तेलुगु भाषा में बनी “कुली नंबर 1” थी जिसमें उनके साथ वेंकटेश दग्गुबाती ने अभिनय किया था। यह फिल्म तीस साल पहले 12 जुलाई को रिलीज हुई थी। सोमवार रात इंस्टाग्राम पर लिखी एक पोस्ट में 49 वर्षीय अभिनेत्री ने कहा कि उनके लिए यह “थोड़ा अविश्वसनीय” है कि उन्होंने फिल्म उद्योग में इतने लंबे समय तक काम किया।

    फिल्म की वीडियो क्लिप के साथ तब्बू ने लिखा, “मेरी पहली फिल्म 30 साल पहले रिलीज हुई थी और यह थोड़ी अविश्वसनीय तथा पूरी तरह से भावुक होने वाली बात है। यह गौरवान्वित करने वाला और आभार जताने वाला पल है।”तब्बू ने तीन साल बाद अपनी पहली हिंदी फिल्म “विजयपथ” में अभिनय किया था जिसमें उनके साथ अभिनेता अजय देवगन थे। अपने करियर में उन्होंने “माचिस”, “साजन चले ससुराल”, “हम साथ-साथ हैं”, “हेराफेरी”, “विरासत”, “मकबूल”, “हैदर”, “दृश्यम” और हाल में आई “अंधाधुन’” जैसी फिल्मों के जरिए मुख्यधारा और लीक से हट कर बनने वाली फिल्मों में संतुलन कायम रखने में सफलता पाई।

     

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Tabu (@tabutiful)

    तब्बू का जन्म हैदराबाद में हुआ था और उन्होंने तेलुगु के अलावा तमिल तथा मलयाली फिल्मों में भी काम किया है। उन्होंने कहा कि वह “कुली नंबर 1” के निर्माताओं और उनके साथ फिल्म में काम करने वालों के प्रति आभार जताती हैं। पद्मश्री से सम्मानित तब्बू ने अंग्रेजी भाषा की “द नेमसेक” और “लाइफ ऑफ पाई” में भी अभिनय किया है। वह मीरा नायर की श्रृंखला “ए सूटेबल बॉय” में दिखी थीं और अब अनीस बामजई की फिल्म “भूल भुलैया 2” में नजर आएंगी। (भाषा)