KAALI
Pic: Social Media

    Loading

    मुंबई : प्रोड्यूसर (Producer) लीना मणिमेकलई (Leena Manimekalai) के हाल ही में सोशल मीडिया (Social Media) पर शेयर किए गए डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के आपत्तिजनक पोस्टर से विवाद जारी है। वहीं अब ट्विटर ने भी इस पर बड़ा कदम उठाया है। ट्विटर ने प्रोड्यूसर लीना मणिमेकलई के फिल्म ‘काली’ के पोस्टर को अपने पेज से डिलीट कर दिया है। लीना मणिमेकलई की डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के पोस्टर में मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। तो वहीं उनके दूसरे हाथ में एलजीबीटी समुदाय का सतरंगा झंडा भी नजर आ रहा है।

    जिसको लेकर हिंदू संगठन लगातार इस पोस्टर का कड़ा विरोध कर रहे है। उनका लीना मणिमेकलई पर यह आरोप है कि इससे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाया गया है। साथ ही उन्होंने इस आरोप में प्रोड्यूसर के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग भी लगातार कर रहे है। इतना ही नहीं इस आपत्तिजनक पोस्टर के चलते लीना मणिमेकलई के ऊपर कई राज्यों में FIR भी दर्ज हो चुका है। इस मामले में यूपी, दिल्ली और मुंबई में लीना मणिमेकलई के ऊपर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में एफआईआर दर्ज हो चुका है। फिल्म ‘काली’ के पोस्टर को कनाडा में ‘अंदर द टेंट’ आयोजन के जरिए टोरंटो शहर के आगा खान म्यूजियम में प्रदर्शित किया गया था।

    जिसपर भारतीय उच्चायोग ने आपत्ति जताया था साथ ही इस कंटेंट को हटाने की मांग भी की थी और इसकी शिकायत भी दर्ज करवाई थी। जिसके बाद कनाडा के म्यूजियम ने अब माफी मांगा है। वहीं देश में कई लोग हिन्दुओं के भावनाओं को आहत करने के आरोप में फिल्मकार लीना मणिमेकलई के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर रहे है। हालांकि, अब तक लीना मणिमेकलई का इस विवाद पर कोई माफीनामा नहीं आया है।