Akshay Kumar starts shooting for film 'Prithviraj'

    Loading

    Akshay Kumar’s ‘Prithviraj’ caught in trouble before release, Gujar Samaj threatens to stop the screening of the film: राजस्थान (Rajasthan) में गुर्जरों ने अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) अभिनीत ‘पृथ्वीराज’ (Prithviraj) की स्क्रीनिंग रोकने की धमकी दी है, अगर फिल्म पृथ्वीराज चौहान के लिए ‘राजपूत’ शब्द का इस्तेमाल नहीं किया तो सिनेमाघरों में फिल्म रिलीज नहीं होने देंगे। इस पूरे मामले पर राजपूत समुदाय के नेताओं ने कहा कि गुर्जर शुरू में ‘गौचर’ थे, जो बाद में गुर्जर और फिर गुर्जर में परिवर्तित हो गए। वे मूल रूप से गुजरात से आते हैं और इसलिए उन्हें यह नाम मिला। 

    श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय प्रवक्ता विजेंद्र सिंह शक्तावत ने कहा कि यह जगह से संबंधित शब्द है न कि जाति से संबंधित शब्द।‘ मिली जानकारी के अनुसार, दो दिन पहले, गुर्जर समुदाय के सदस्यों ने अजमेर में विरोध प्रदर्शन किया था, और धमकी दी थी कि अगर पृथ्वीराज चौहान को गुर्जर राजा के रूप में नहीं दिखाया गया तो फिल्म की स्क्रीनिंग रोक दी जाएगी।

    गुर्जर नेता हिम्मत सिंह ने कहा इस बारे में बात करते हुए खुलासा किया कि, ‘पृथ्वीराज मूवी चांद बरदाई द्वारा लिखित पृथ्वीराज रासो के आधार पर बनाई गई है और इसे पृथ्वीराज फिल्म के टीज़र में दिखाया गया था। इतिहास में उपलब्ध शिलालेखों का अध्ययन करने के बाद, शोधकर्ताओं ने माना है कि चांद बरदाई ने लिखा है यह लगभग 400 साल पहले पृथ्वीराज चौहान के शासनकाल के बाद था। 16 वीं शताब्दी में, रासो महाकाव्य लिखा गया था जो काल्पनिक है। महाकाव्य चंद बरदाई द्वारा प्रिंगल भाषा में लिखा गया है जो बाजरा और राजस्थानी भाषा का मिश्रण है।‘